DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानव रचना यूनिवर्सिटी में स्पंदन-2012 का हुआ शुभारंभ

सूरजकुंड स्थित मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में शनिवार से दो दिवसीय फेस्ट स्पंदन-2012 की शुरूआत हुई। कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति डा़ ओपी भल्ला ने किया। पहले दिन के कार्यक्रम में दिल्ली, एनसीआर व अन्य स्थानों के करीब तीस कॉलेजों ने हिस्सा लिया।
 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा  कि टेक-फेस्ट युवाअें को एक मंच देता है, जहां वे अपनी प्रतिभा को दिखाते है। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के अध्यापक सहित कई लोग मौजूद थे।

भारतीय विरासत की झलकियां
इंटलेक्चुअल प्रतियोगिता में भारतीय संस्कृति और विरासत को परखने के लिए हेरिटेज ऑफ इंडिया कार्यक्रम आयोजित की गई। जिसमें छात्रों से भारतीय विरासत और धरोहर के बारे में पूछा गया। इसके अलावा ऑडियो-विजुअल राउंड में छात्रों की रूचि बनी रही। छात्रों ने सबसे अधिक सवालों के जवाब भारतीय धरोहर से दिए।

बैंड का जलवा
फेस्ट का पहला दिन मस्ती का रहा। फेस्ट के ‘बैंड’ कार्यक्रम में करीब चाली संगीत बैंड्स ने हिस्सा लिया। बैंड की परफॉर्मेंस पर छात्रों ने खूब धमाल मचाया। रॉकिंग धुन पर युवाओं ने धुन के साथ धुन मिलाकर खूब आनंद लिया। बैंड की आवाज पूरे कैंपस में गूंज रहा था। बैंड की धुन युवा खुद-बखुद खींचे चले आएं।

वाद-विवाद
युवाओं को हाजिर जवाबी परखने के लिए हिन्दी और अंग्रेजी वाद-विवाद आयोजित की गई। इसके अलावा ग्रुप डिस्कशन में छात्र-छात्रओं ने तर्क-वितर्क के जरिए अपनी बात को नए ढंग से पेश करने की कोशिश की।

लड़कियों ने दिखाया हुनर
फेस्ट में लड़कियों को अपने परंपरागत हुनर के साथ टेक्नीकल हुनर पेश करने का भरपूर मौका दिया गया। वहीं सालाद बनाना, कपल मैच में लड़कियों ने अपना हुनर दिखाया।

रंगोली में दिखा रंग : रंग बदलो प्रतियोगिता के अंदर युवाओं को रंगोली बनाने की जिम्मेवारी दी गई। जिसमें देशभक्ति थीम पर युवाओं ने अपनी सोच में रंग भरते हुए जमीन पर उतारा। एक छात्र की टीम ने पड़ोसी देश के झंडे को दर्शाते हुए रंगोली आकर्षण का केंद्र बनी रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मानव रचना यूनिवर्सिटी में स्पंदन-2012 का हुआ शुभारंभ