DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटेलनगर पुलिस चौकी के पास बदमाशों ने लूटी सफारी

इसे बदमाशों का दुस्साहस कहें या पुलिस की नाकामी, पटेलनगर चौकी के पास दो सिपाहियों की आंखों के सामने एक मकान से बदमाश हथियार लहराते हुए सफारी कार लूट ले गए। कार मालिक ने शोर मचाया तो लोगों की भीड़ लग गई। कार मालिक ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। कार मालिक का आरोप है कि कंट्रोल रूम से सूचना फ्लैश होने के बावजूद पुलिस सोती रही। बाद में पीड़ित ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

देहलीगेट क्षेत्र के पटेलनगर में रमन जॉली का मकान है। रमन जॉली की परतापुर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में फैक्ट्री है। शुक्रवार रात को रमन ने अपनी सफारी कार संख्या डीएल 8 सीएनए-2677 को रोजाना की तरह मकान के बाहर जंजीर से बांधकर खड़ा किया था।

शनिवार सुबह साढ़े चार बजे एक कार में आधा दजर्न बदमाश वहां पहुंचे और कार का लॉक तोड़कर ले जाने लगे। जंजीर टूटने की आवाज सुनकर चार कदम की दूरी पर पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही किरनपाल व सुरेंद्र गिरी वहां पहुंचे। इस दौरान आसपास के लोग व रमन जॉली अपने मकान की छत पर खड़े होकर शोर मचाने लगे। रमन का आरोप है कि सिपाहियों ने एक बार भी बदमाशों को रोकने का प्रयास नहीं किया। इसके बाद बदमाश हाथों में हथियार लहराते हुए सफारी कार लेकर फरार हो गए। रमन जॉली ने 100 नंबर पर इसकी सूचना दी। इसके बाद रमन अपने रिश्तेदारों के साथ बदमाशों का पता लगाने के लिए उनके पीछे लग गए। रमन ने बताया कि वह हापुड़ तक बदमाशों की तलाश में गए, लेकिन सभी पुलिस चौकी व चेक पोस्ट पर सिपाही सोते मिले। पुलिस ने एक बार भी बदमाशों का पता लगाना मुनासिब नहीं समझा। 

विरोध पर गोली चला सकते थे बदमाश
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो सभी बदमाशों के हाथों में पिस्टल थी। लोगों को डर था कि अगर वे विरोध करते तो बदमाश उन पर गोली भी चला सकते थे। लोगों का आरोप है कि कार लूट के दौरान मौके पर आए दोनों सिपाहियों के हाथों में राफइलें थीं, लेकिन उन्होंने एक बार भी बदमाशों को रोकने का प्रयास नहीं किया, जिसको लेकर स्थानीय लोगों में रोष है।

कार में पांच हजार नकद, एटीएम व कीमती कागजात भी थे
रमन ने बताया कि कार में पांच हजार, एटीएम कार्ड व कीमती कागजात रखे हुए थे। पुलिस के मुताबिक कार की तलाश के लिए कई थानों को सूचना दी गई। पुलिस बदमाशों की तलाश में कई जगहों पर छापेमारी कर चुकी, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लगा।

मामले की जांच चल रही है। यदि कार लूट के दौरान दोनों सिपाहियों की लापरवाही मिली तो कार्रवाई की जाएगी।
ओमप्रकाश, एसपी सिटी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पटेलनगर पुलिस चौकी के पास बदमाशों ने लूटी सफारी