DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा ने जिला व शहर इकाइयां भंग की

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में करारी शिकस्त खाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शनिवार को सभी जिला (शहर) मंडल इकाइयों के साथ ही सभी प्रकोष्ठों को भंग कर दिया गया।
 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि पार्टी की जिला, शहर और मंडल इकाइयों के भंग किए जाने का मतलब यह नहीं है कि हार का ठीकरा उन पर फोड़ा गया है। अब कमेटियों का गठन आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किया जाएगा। हार की समीक्षा के लिए पार्टी में मैराथन बैठके हुईं हैं।
 
उन्होंने कहा कि अब कमेटियों के गठन में युवकों को खासतौर पर तरजीह दी जाएगी। विधानसभा चुनाव में हार से सबक लेते हुए लोकसभा चुनाव में हर हाल में बेहतर प्रदर्शन करना है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही पार्टी के सभी मोर्चों और प्रकोष्ठों की भी जिला, शहर एवं मंडल इकाइयां भंग की गई हैं। विधानसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी में काफी मतभेद पैदा हो गए थे। वरिष्ठ नेताओं ने हार का ठीकरा एक दूसरे पर फोड़ने की कोशिश की थी। इस चुनाव में पार्टी के मात्र 47 विधायक चुने गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही और विधानमंडल दल के नेता ओम प्रकाश सिंह समेत कई दिग्गज चुनाव में पराजित हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा ने जिला व शहर इकाइयां भंग की