DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मालदीव मुद्दे पर भारत के संपर्क में है अमेरिका

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो स्थित अमेरिकी दूतावास के एक अधिकारी ने कहा है कि मालदीव के हालात पर उनका देश भारत के साथ संपर्क में है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिकी दूतावास के अधिकारी वैलेरी फॉवलर ने एक बयान में कहा है कि अमेरिका, मालदीव में जारी राजनीतिक गतिरोध में मध्यस्थता के लिहाज से अन्य देशों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करता है।

फॉवलर ने कहा कि अमेरिका, भारतीय विदेश सचिव और माले स्थित भारतीय राजदूत के साथ संपर्क में हैं। फॉवलर ने इस सप्ताह के प्रारंभ में मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद वहीद हसन और सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ ही कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी।

फॉवलर ने कहा, ''बातचीत के जरिए, जल्द चुनाव हेतु अनुकूल वातावरण तैयार करने के लिए क्षमता निर्माण के उपायों को विकसित किया जा सकता है। हम लगातार इस बात को मानते हैं कि यही सबसे अच्छा रास्ता है।''

राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद को सात फरवरी को अपदस्थ किए जाने के बाद वहां पैदा हुए राजनीतिक तनाव के मद्देनजर भारतीय विदेश सचिव रंजन मथाई वहां के राजनीतिक दलों के बीच मध्यस्थता के लिए दो बार माले गए थे। अपदस्थ राष्ट्रपति नशीद इस महीने भारत आने वाले हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मालदीव मुद्दे पर भारत के संपर्क में है अमेरिका