DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पी.सारा ओवल स्टेडियम में खेले गए दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में शनिवार को श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इसके साथ ही इंग्लिश टीम टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान भी बरकरार रखने में सफल रही। पीटरसन को 'मैन ऑफ द मैच' जबकि माहेला जयवर्धने को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया।

इंग्लैंड द्वारा जीत के लिए रखे गए 94 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लंड की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में एलिस्टर कुक ने नाबाद 49 जबकि केविन पीटरसन ने नाबाद 42 रन बनाए।

कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस खाता खोले बगैर आउट हुए जबकि जोनाथन ट्रॉट पांच रन बनाकर पवेलियन लौटे। श्रीलंका की ओर से दूसरी पारी में तिलकरत्ने दिलशान और रंगना हेराथ ने एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले, श्रीलंका की दूसरी पारी 278 रनों पर सिमट गई थी। श्रीलंका की ओर से पांचवें दिन की शुरुआत शुक्रवार को नाबाद लौटे बल्लेबाज जयवर्धने (55) और एंजेलो मैथ्यूज (3) ने की। श्रीलंका ने चौथे दिन के खेल की समाप्ति पर अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 218 रन बनाए थे।

जयवर्धने 64, मैथ्यूज 46 और प्रसन्ना जयवर्धने तथा रंगना हेराथ दो-दो रन बनाकर आउट हुए। सुरंगा लकमल चार रन पर नाबाद लौटे।

इंग्लंड की ओर से दूसरी पारी में ग्रेम स्वान ने छह, स्टीवन फिन ने दो और जेम्स एंडरसन तथा समित पटेल ने एक-एक विकेट झटके। उल्लेखनीय है कि श्रीलंका ने पहली पारी में 275 रन बनाए थे, इसके जवाब में इंग्लैंड ने 460 रन बनाकर 185 रनों की बढ़त हासिल की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया