DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महीने के अंत तक कांग्रेस की हार की रिपोर्ट

राहुल गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली पराजय की समीक्षा किये जाने के बाद वरिष्ठ नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में एक अन्य समीक्षा समिति उत्तर प्रदेश के अलावा गोवा और पंजाब में पार्टी की पराजय के कारणों और साथ ही उत्तराखंड में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा कर रही है।

इस समिति में दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और केन्द्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे भी शामिल हैं। समिति द्वारा इस महीने के अंत तक अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिये जाने की उम्मीद है।

एंटनी की अध्यक्षता वाली इस समिति ने उत्तराखंड और पंजाब के कुछ वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है और अगले दो तीन दिनों में उसके यूपी के नेताओं से मुलाकात किये जाने की उम्मीद है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा इस तरह की अनौपचारिक समिति बनाये जाने से ऐसा लगता है कि पार्टी विधानसभा चुनाव के नतीजों से सबक लेकर अपने आप को चुस्त दुरूस्त बनाना चाहती है ताकि वह 2014 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले मुकाबले के लिए तैयार रहे।

गौरतलब है कि एंटनी कांग्रेस पार्टी की केन्द्रीय अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के भी अध्यक्ष हैं और कांग्रेस कोर कमेटी के भी सदस्य हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महीने के अंत तक कांग्रेस की हार की रिपोर्ट