DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका में विमान घर पर गिरा, नौ घायल

अमेरिका के वर्जीनिया में नौसेना का एक एफ (ए) 18डी लड़ाकू विमान शुक्रवार को उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त होकर एक रिहायशी इलाके में जा गिरा जिससे आग लगने के कारण पांच इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा और कम से कम नौ लोग घायल हो गए।

अधिकारियों के मुताबिक विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर वर्जीनिया बीच के मेफेयर म्यूज अपार्टमेंट परिसर में जा गिरा, लेकिन इससे पहले ही दोनों पायलटों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। पायलटों सहित सभी घायलों को मामूली चोटें आई हैं लेकिन वर्जीनिया बीच के मेफेयर म्यूज अपार्टमेंट में अभी तलाश का काम जारी है। एक पायलट को बचावकिर्मयों ने इजेक्ट सीट से बाहर निकाला।

नौसेना के कैप्टन मार्क वीसगर्बर ने कहा कि शुरुआती संकेतों के अनुसार विमान तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुआ। यह विमान ट्रेनिंग उड़ान पर था और इसने नेवल एयर स्टेशन ओसिनिया से उड़ान भरी थी। एयर स्टेशन से मेफेयर म्यूज अपार्टमेंट 3.2 किमी दूर है।

वर्जीनिया बीच के मेयर विलियम सेसम्स ने कहा कि मुझे इस बात की तसल्ली है कि हमें पहली दो इमारतों से कोई लाश नहीं मिली है। मुझे पता नहीं कि बाकी इमारतों में क्या स्थिति होगी। वर्जीनिया बीच दमकल विभाग के बटालियन चीफ टिम रिली के मुताबिक विमान गिरने के बाद लगी आग से पांच इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है। दमकलकर्मियों के आग पर काबू पाने के बाद राहत एवं बचाव दल ने अपना काम शुरू किया और दो इमारतों में तलाशी का काम पूरा हो चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका में विमान घर पर गिरा, नौ घायल