DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूस में दो हवाई दुर्घटना, पायलट समेत पांच मरे

रूस में दो हवाई दुर्घटनाओं में पायलट समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। पहली दुर्घटना में एक विमान में सवार चार लोग मारे गए, वहीं दूसरी घटना में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट की मौत हो गई।

प्रशिक्षण विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम चार लोग मारे गए। एक अधिकारी ने बताया कि विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार एसएम 2000 विमान शुक्रवार को रूस के कलूगा क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मृतकों में एक महिला भी शामिल है।

एकल इंजन वाले इस विमान की क्षमता छह सीटों की थी और 1600 किमी की दूरी तक उड़ान भर सकता था।

दूसरी घटना में रूस के ततरास्तान इलाके में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट की मौत हो गई। समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार बेल 407 हेलीकॉप्टर का मलबा यमश गांव के निकट मिला। अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में गिरने के बाद आग लग गई। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर पर केवल पायलट ही सवार था।

यह हेलीकॉप्टर अक बार्स एयरो कम्पनी का था जो ततरास्तान की क्षेत्रीय सरकार से सम्बद्ध है। दो महीने के अंदर रूस में बेल 4०7 हेलीकॉप्टर दुर्घनाग्रस्त होने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले निङनी नोवगोरॉड के निकट हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर वोल्गा नदी में गिर गया। इस दुर्घटना में एक पायलट की मौत हो गई।

शुक्रवार को ही रूस के करेलिया इलाके में एक अन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो कर हिम झील में गिर गया, जिसमें पायलट और दो यात्री घायल हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रूस में दो हवाई दुर्घटना, पायलट समेत पांच मरे