DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसी-पानी के लिए भड़का यात्रियों का गुस्सा

गर्मी आई और ट्रेनों में एसी खराब होने व पानी की किल्लत होने के कारण यात्रियों का हंगामा शुरू हो गया है। इलाहाबाद जंक्शन पर शुक्रवार को दो ट्रेनों के यात्रियों ने इन्हीं समस्याओं पर हंगामा किया।

नई दिल्ली के आनंद विहार से गुवाहाटी जाने वाली ट्रेन नंबर 2506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस में गुरुवार को एसी कोच में कूलिंग बंद होने पर यात्री भड़क गए। यात्रियों ने एसी थ्री कोच में कूलिंग बंद होने की शिकायत कानपुर स्टेशन पर की। वहां अफसरों ने इलाहाबाद जंक्शन पर एसी ठीक होने का आश्वासन देकर ट्रेन को रवाना कर दिया।

शाम 4:05 बजे ट्रेन इलाहाबाद जंक्शन पहुंची। यात्री कोच का एसी ठीक होने की इंतजार करते रहे। दस मिनट तक ट्रेन जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर खड़ी रही और एसी ठीक करने के रेलकर्मी नहीं पहुंचे। शाम 4:15 बजे ट्रेन चलने लगी तो गर्मी से परेशान यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी।

ट्रेन रुकते ही कोच के यात्री प्लेटफार्म पर उतर आए और हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ के जवान ट्रेन पर पहुंचे। मौके पर पहुंचने के बाद जीआरपी ने मिस्त्री बुलाकर एसी ठीक कराया तो लोगों का गुस्सा शांत हुआ। ट्रेन शाम 5:10 बजे जंक्शन से आगे रवाना हुई।

इससे पहले लालकिला एक्सप्रेस के यात्रियों ने पानी के लिए हंगामा किया। दिल्ली से चली ट्रेन दोपहर लगभग 11:15 बजे इलाहाबाद जंक्शन पहुंची। ट्रेन खड़ी होते ही यात्राी उतरे और सभी डिब्बों का पानी गर्म होने की शिकायत करने लगे। इसे लेकर लगभग 15 मिनट तक यात्री हंगामा करते रहे तो अफसर जागे और सभी कोच में पानी बदलने का निर्देश दिया। यह ट्रेन भी पानी बदलने के लिए लगभग एक घंटा तक जंक्शन पर खड़ी रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसी-पानी के लिए भड़का यात्रियों का गुस्सा