DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इतालवी नागरिक की रिहाई पर नक्सलियों का नया अल्टीमेटम

इतालवी नागरिक को बंधक बनाने वाले माओवादी संगठन ने शुक्रवार को ओड़िशा सरकार के कैदियों को रिहा करने के प्रस्ताव को खारिज करके नया अल्टीमेटम दिया। इस संगठन ने 96 घंटों के अंदर उनके मांगें पूरी नहीं होने पर इतालवी नागरिक को मारने की धमकी दी।

हालांकि 24 मार्च को 37 वर्षीय बीजद विधायक झीना हिकाका का अपहरण करने वाले माओवादियों ने अब तक सरकार के प्रस्ताव पर कोई जवाब नहीं दिया है। हिकाका का अपहरण माओवादियों के एक अन्य संगठन ने किया है।

ओड़िशा सरकार ने माओवादियों को इतालवी नागरिक पाउलो बोसुस्को की रिहाई के बदले छोडे़ जाने वाले जिन 27 कैदियों की सूची सौंपी थी, माओवादियों ने उसे खारिज कर दिया और कहा कि इस सूची में उन लोगों का नाम शामिल नहीं है जिन्हें छोड़ने की मांग की गई थी।

राज्य सरकार पर दबाव बनाते हुए माओवादियों ने 96 घंटों में मांगें पूरी नहीं होने पर अतिवादी कदम उठाने की धमकी दी। मीडिया के एक धड़े को भेजे गये ऑडियो संदेश में माओवादी ओड़िशा राज्य संगठन समिति के शीर्ष नेता साब्यसाची पांडा ने कहा कि इतालवी नागरिक बोसुस्को को छोड़ने के बदले जिन कैदियों की रिहाई का प्रस्ताव दिया गया है वह अस्वीकार्य है और 96 घंटों का अल्टीमेटम दिया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इतालवी नागरिक की रिहाई पर नक्सलियों का अल्टीमेटम