DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस गर्मी पहनें कुछ खास

इस गर्मी पहनें कुछ खास

गर्मियों का आगाज हो चुका है। इसी के साथ बाजार में कई नए फैशन ट्रेंड भी देखे जा सकते हैं। मॉल से लेकर बाजारों तक में कई ऐसे कपड़े और ड्रेसेज मिलने शुरू हो गए हैं जो आपको इस चिलचिलाती गर्मी में राहत दे सकते हैं। लेकिन इन सब से परे अगर आप इस गर्मी में कुछ अलग और आरामदायक पहनने की सोच रहे हैं तो आपके लिए पुरानी दिल्ली से बेहतर जगह नहीं हैं। पुरानी दिल्ली में मिलने वाला पाकिस्तानी कॉटन इस मौसम में आपको अपने ही तरीके से फैशन आइकॉन बनाने में कारगर साबित हो सकता है। पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद के आस-पास और बल्लीमारान की गली कासिम जान में महबूब क्लाथ हाउस में मिलने वाले ये सूट के कपड़े बेहद मुलायम होते हैं। अगर आप वही पुराने घिसे पिटे डिजाइन वाले कॉटन सूट पहन-पहन कर
ऊब चुके हैं तो आपके लिए यह एक बेहतरीन विकल्प है।

क्या है खासियत
पाकिस्तानी कॉटन के सूट की खासियत है कि यह बेहद नरम और आरामदायक है। ज्यादातर कॉटन कपड़े हल्के रंगों में आते हैं। लेकिन इन सबसे परे आपको यहां रंग और प्रिंट का अनूठा मेल मिलेगा। फ्लोरल से लेकर टेक्सचर प्रिंट में भी आपको ये सूट मिल जाएंगे। 350 रुपए से शुरू होने वाले इन कपड़ों में आपकी जेब के हिसाब से हर प्रकार की रेंज मौजूद है। अगर आप ज्यादा कढ़ाई वाले सूट लेना चाहते हैं तो 1000 से 1600 की रेंज में वह आपको मिल सकते हैं। इतना ही नहीं शादी और पार्टी में शिरकत करने के लिए यहा से और भी कई तरह के कढ़ाई वाले सूट खरीदे जा सकते हैं जिनकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। पुरानी दिल्ली में जहां इसे आप मात्र 350 रुपए में खरीद सकते हैं, वहीं दिल्ली के बड़े बाजारों जैसे लाजपत नगर, करोल बाग और ग्रेटर कैलाश में इन्हें दोगुनी-तिगुनी कीमत पर डिजाइनर कपड़े के नाम से बेचा जाता है।

कैसे पहुंचे
जामा मस्जिद और गली कासिम जान पहुंचना आपके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं हैं। दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन पर उतर कर आप हौजा काजी या फिर चावड़ी बाजार वाले निकास गेट से बाहर आकर रिक्शा ले सकते हैं जो आपको मात्र 20 रूपए में अपकी मंजिल तक पहुंचा देगा।

रेट लिस्ट

प्रिंटेड सूट: 350 रुपये
कम कढ़ाई वाले सूट: 500 से 800 रुपये
कढ़ाई वाले सूट नेट या कॉटन के दुपट्टे के साथ: 1000 से 1600 रुपये
फ्रॉक और आनारकली सूट: 900 से  1500 रुपये

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इस गर्मी पहनें कुछ खास