DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जरदारी की भारत यात्रा अत्यंत रचनात्मक: अमेरिका

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की आठ अप्रैल को होने वाली भारत यात्रा को अमेरिका ने अत्यंत रचनात्मक करार देते हुए कहा है कि वह नहीं चाहता कि हाफिज सईद के उपर घोषित किए गए उसके इनाम का असर भारत-पाक संबंधों पर पड़े।
   
अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि जरदारी की यात्रा अत्यंत रचनात्मक है। हम इसका स्वागत करते हैं। पाकिस्तानी राष्ट्रपति आठ अप्रैल को निजी यात्रा पर अजमेर में 13वीं सदी के सूफी संत ख्वाजा मोइनुददीन चिश्ती की दरगाह पर जाने से पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलेंगे।
   
टोनर ने कहा कि हमें यह देखकर खुशी हो रही है। दोनों देश बैठक और बातचीत में शामिल हो रहे हैं और दोनों के बीच बेहतर सहयोग का निर्माण हो रहा है। यह अच्छी स्थिति है। उन्होंने कहा कि अमेरिका नहीं चाहता कि लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के उपर रखे गये उसके एक करोड़ अमेरिकी डॉलर के इनाम का असर दोनों देशों के नेताओं की इस मुलाकात पर पड़े।
   
टोनर ने कहा कि हम निश्चित तौर पर नहीं चाहते कि इसका असर इस दौरे पर पड़े। वर्ष 2008 के मुंबई हमलों में 166 लोग मारे गये थे। मरने वालों में छह अमेरिकी नागरिक भी शामिल थे। इसे देखते हुए अमेरिका ने सईद पर इनाम की घोषणा की है।
   
पाकिस्तान के लगभग 40 कट्टरपंथी और अतिवादी समूहों के संगठन देफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल ने राष्ट्रपति जरदारी से अमेरिका द्वारा घोषित इनाम के विरोध में भारत यात्रा रद्द करने की मांग की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जरदारी की भारत यात्रा अत्यंत रचनात्मक: अमेरिका