DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘सरकार-सेना पर न उछालें कीचड़’

चुप्पी तोड़ते हुए सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने गुरुवार को कहा कि सरकार और सेना पर कीचड़ उछालने की गैर जरूरी कोशिश की गई है। उन्होंने दिल्ली की ओर सेना की दो इकाइयों के कूच करने की खबर को निहायत बकवास करार देते हुए खारिज किया।

नेपाल की तीन दिवसीय यात्रा पर आए सेना प्रमुख ने काठमांडू में कहा कि ऐसी रपटें दिखाती हैं कि लोग बिना मतलब सरकार और सेना पर कीचड़ उछालने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है। एक अंग्रेजी अखबार ने खबर प्रकाशित की थी कि 16-17 जनवरी की रात पैदल बटालियन और 50 पैरा ब्रिगेड का बड़ा हिस्सा दिल्ली की ओर कूच करने की सूचना से मनमोहन सरकार परेशान थी।

जनरल सिंह ने कहा कि जो भी थल सेना प्रमुख के खिलाफ कहानियां गढ़ने की कोशिश कर रहा है, वह निंदनीय है। जनरल सिंह प्राकृतिक आपदा प्रबंधन और मानवीय सहायता पर तीन दिवसीय सेमिनार में भाग लेने नेपाल आए हुए हैं। इससे पहले, प्रधानमंत्री और रक्षा प्रतिष्ठानों ने इस खबर को खौफ पैदा करने वाला और पूरी तरह से निराधार बताया था। जनरल सिंह शुक्रवार को दिल्ली लौटेंगे।

सेना प्रमुख को थी भनक
सेना प्रमुख द्वारा एक अंग्रजी पत्रिका को 13 मार्च को दिए इंटरव्यू से लगता है कि जनरल वी.के. सिंह को भनक थी कि सेना के अभ्यास को लेकर खबरें पक रही थीं। उन्होंने कहा था, ‘मान लीजिए, हमारी एक कोर, डिवीजन या ब्रिगेड अभ्यास कर रही है तो कोई कहेगा कि यह अभ्यास नहीं था, वे कुछ और करना चाहते थे। इन दिनों कई लोग खराब मकसद से खबरें बनाना चाहते हैं।’

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘सरकार-सेना पर न उछालें कीचड़’