DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीपीआई (एम) लड़ेगी सभासद का चुनाव

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद जहां बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर निकाय चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है, वहीं भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने निकाय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। सीपीआई (एम) निकाय चुनाव में सभासदी का चुनाव प्रत्याशियों को लड़ाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनावों के लिए सूबे के सभी डीएम को 15 अप्रैल तक तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद निकाय चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। नगर निकाय चुनाव के नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक दलों में सरगर्मियां शुरू होने के साथ ही प्रमुख पदाधिकारियों की प्रदक्षिणा शुरू हो गई है।

राजनीतिक दलों में नेतृत्व जिताऊ व संगठन के लिए काम करने वाले प्रत्याशियों को ही चुनाव लड़ाने के संकेत दे रहा है। बसपा के बायकॉट के बाद सपा, भाजपा व कांग्रेस में प्रत्याशियों के चयन को माथापच्ची शुरू हो गई है और स्थानीय धुरंधर अपने-अपने दावे जता रहे हैं। भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने भी नगर निकाय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बुधवार को जिला कमेटी की पुत्तूसिंह राठौर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि पार्टी फिरोजाबाद नगरपालिका के चुनाव में सभासद पद पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी।

नगर निकाय चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्तियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। बैठक में रज्जोदेवी, भूरीसिंह यादव, विनोद सक्सेना, छोटे खां, दिनेशचंद शंखवार, नवल सिंह आदि मौजूद रहे। हालांकि, यह देखने वाली बात होगी कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में फिरोजाबाद विधानसभा सीट पर 743 मत प्राप्त करने वाली पार्टी नगर निकाय चुनाव में क्या गुल खिला सकेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीपीआई (एम) लड़ेगी सभासद का चुनाव