DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रेट ली जैसी स्पीड पानी है: सौरभ

उरुवा के मरवटिया निवासी सौरभ यादव पिछले डेढ़ साल से गोरखपुर क्रिकेट एसोसिएशन में अभ्यास कर रहे हैं। सौरभ के पिता लालधर यादव पुलिस विभाग में दीवान हैं और वर्तमान में बलरामपुर जिले में तैनात हैं। चार भाइयों और चार बहनों में सबसे छोटे सौरभ को क्रिकेट का शौक अनायास ही हो गया।

पहले गांव की धूल में गेंदबाजी का अभ्यास करने वाले सौरभ को लगा कि कुछ बड़ा करना है तो गांव से निकलना होगा। वह जीसीए के संरक्षण में आ गए। यहां के विकेट पर उन्होंने 120-125 किमी. प्रतिघण्टा की स्पीड निकलाना शुरू किया। कानपुर के ट्रायल में पेस बॉलिंग के लिए स्पीड मानक 130-135 किमी. प्रतिघण्टा था जिसपर सौरभ खरे उतरे। अब उनकी कोशिश है कि एनसीए बंगलुरु के कैम्प में खुद को मांजकर वह आस्ट्रेलिया के तेज

गेंदबाज ब्रेट ली जैसी स्पीड पा लें।
जीसीए ने किया सम्मान
गुरुवार को सेण्ट एण्ड्रयूज क्रिकेट ग्राउण्ड पर जीसीए के पदाधिकारियों व क्रिकेटरों ने सौरभ का सम्मान कर उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। सम्मान कार्यक्रम में तमाम छोटे-छोटे क्रिकेटर ये देखने आए थे कि कैसे उनके बीच के एक भइया बंगलुरु के लिए सेलेक्ट हुए हैं।

ये नन्हें क्रिकेटर सौरभ से मिले और उससे ढेर सारे सवाल भी किए। सौरभ को आगे बढ़ता देख उनके मन में भी आस जगी है कि पूर्वाचल का टैलेण्ट बहुत आगे बढ़ सकता है। इस अवसर पर जीसीए के सचिव गजेन्द्र नाथ तिवारी, संयुक्त सचिव शफीक अहमद सिद्दीकी समेत कई पदाधिकारी व खिलाड़ी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रेट ली जैसी स्पीड पानी है: सौरभ