DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दोहरी नागरिकता वालों को कैसिनो में घुसने की मनाही

नेपाल के भैरहवां में कैसिनो का मजा लेने वाले दोहरी नागरिकता के लोगों के लिए बुरी खबर है। भारतीय नागरिकता के साथ नेपाली नागरिकता वाले यदि कैसिनो खेलते पकड़े गए, तो उन्हें सजा के साथ ही जुर्माना भी देना पड़ेगा।

भैरहवां में खुले कैसिनों में सिर्फ भारतीय व विदेशी नागरिकों को ही खेलने की अनुमति है। स्थानीय नेपाली नागरिकों को कैसिनो खेलने की मनाही है। पर इस पाबंदी को धत्ता बताते हुए कई स्थानीय नेपाली कैसिनो खेल रहे हैं। नेपालियों में कई ऐसे हैं, जो भारत की नागरिकता ले रखे हैं। इसी तरह कई भारतीय भी ऐसे हैं जो नेपाल की नागरिकता ले रखे हैं।

वह कैसिनो खेलने में अपने इसी नागरिकता का फायदा उठाते रहे हैं। पर अब नेपाली पुलिस इसे पहलू को लेकर भी सजग होने लगी है। नेपाल पुलिस एक मुहिम के तहत ऐसे लोगों की धड़पकड़ अभियान शुरू करने वाले हैं। कैसिनो में औचक छापेमारी कर खेल रहे लोगों के कागजातों को चेक किया जाएगा।

रूपन्देही के एसपी रविंद्र नाथ रेग्मी का कहना है कि कैसिनो में कई दोहरी नागरिकता वाले लोगों के खेलने की शिकायत है। औचक निरीक्षण में यदि किसी के पास नेपाली ड्राइवरी लाइसेंस या अन्य कागजात मिलेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। वैसे भी दोपहरी नागरिकता ही खुद में अवैध है। ऐसे लोगों को सजा के साथ ही भारी जुर्माना भी देना पड़ेगा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दोहरी नागरिकता वालों को कैसिनो में घुसने की मनाही