DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आकाशीय बिजली ने बुन्देलखण्ड में बरपाया कहर

गुरुवार को आकाशीय बिजली ने बुन्देलखण्ड में कहर बरपाया। बज्रपात होने के चलते बांदा और चित्रकूट में दो-दो लोगों की मौत हो गई, वहीं जालौन में एक शिक्षक को भारी क्षति हुई। बांदा के अतर्रा थाना क्षेत्र के रज्जू कुशवाहा का पुरवा बल्लान गांव निवासी शिवनंदन कुशवाहा खेत में सरसों की कटाई कर रहे थे।

सुबह साढ़े आठ बजे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी प्रेमशिला, पुत्र अजय कुमार, अमर सिंह, पुत्री गायत्री भी मामूली रूप से झुलस गईं। वहीं मर्का थाना क्षेत्र के मऊ गांव निवासी कालीचरन का पुत्र प्रेमराज उर्फ छोटे, शिवबरन यादव के पुत्र रामसजीवन (50) सुबह साढ़े दस बजे गेहूं के खेत में कटाई कर रहे थे।

अचानक तेड गड़गड़ाहट के साथ पानी बरसने लगा। दोनों पास के एक महुआ के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान बिजली गिरने से प्रेमराज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रामसजीवन झुलस गया। सूचना मिलने पर घटना स्थल पर एसडीएम अशोक कमार पुष्कर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को डेढ़ लाख रुपए देने का आश्वासन दिया।

चित्रकूट के मानिकपुर क्षेत्र के गांव गढ़चपा के ककरौली पुरवा गांव में सचिन (15) और रैपुरा क्षेत्र के नयाचंद्रा गांव के किसान रामभवन (45) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

जालौन के मोहल्ला शांति नगर स्थित शिक्षक हरिबाबू राय के घर पर गुरुवार की सुबह आकाशीय बिजली गिर गई। उनके घर के सभी विद्युत उपकरण फुंक गए और छत भी चटक गई। एक घंटे बाद ही सुबह करीब साढ़े आठ बजे शहर के मोहल्ला विजय नगर निवासी रमेशचंद्र के मकान के छज्जो पर आकाशीय बिजली गिरी।

नतीजतन उनका छज्ज ढह गया। उधर से शरीफ निवासी मोहल्ला विजय नगर अपना ऑटो लेकर निकल रहा था, तभी छज्जे का मलबा उसकी ऑटो पर जा गिरा। इस वजह से वह जख्मी हो गया।

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मरे लोग
बांदा के अतर्रा थाना क्षेत्र के रज्जू कुशवाहा का पुरवा बल्लान गांव निवासी शिवनंदन कुशवाहा (46)
बांदा के मर्का थाना क्षेत्र के मऊ गांव निवासी प्रेमराज उर्फ छोटे (12)
चित्रकूट के मानिकपुर क्षेत्र के गांव गढ़चपा के ककरौली पुरवा निवासी सचिन (15)
चित्रकूट के रैपुरा क्षेत्र के नयाचंद्रा गांव निवासी किसान रामभवन (45)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आकाशीय बिजली ने बुन्देलखण्ड में बरपाया कहर