DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्किंग और प्रचार ठेकों पर लगी रोक खत्म

प्रदेश सरकार ने प्रदेश के नगर निकाय क्षेत्रों में प्रचार, पार्किग और राजस्व वसूली के सभी ठेके 15 दिन के भीतर करने के आदेश दिए हैं। इस सम्बन्ध में विशेष सचिव नगर विकास श्री प्रकाश सिंह ने सभी नगर निगमों, नगर पंचायतों और नगर पालिका परिषदों के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

जारी आदेश में कहा गया है कि गत 30 मार्च को प्रदेश सरकार ने नगर निकायों के सभी ठेकों को निरस्त करने के आदेश दिए थे। पुराने ठेकों को अगला निर्णय होने तक 10 प्रतिशत अधिक राशि पर दिए जाने का प्रावधान किया गया था। फिर शासन ने पिछले वित्तीय वर्ष के अंत में नए वित्तीय वर्ष के लिए हुए सभी ठेके निरस्त कर दिए थे। शासन ने अब इस स्थगन को समाप्त करने का निर्णय लिया है। नए ठेके 15 दिन के भीतर कर लिए जाएं। निविदा आमंत्रण से लेकर आवंटन की प्रक्रिया का खूब प्रचार प्रसार किया जाए और पूरी तौर से इसे पारदर्शी रखा जाए।

इसी प्रकार शासन ने होर्डिग प्रचार के ठेके भी 15 दिन के भीतर करने के निर्देश दिए हैं। होर्डिग किस प्रकार से लगाए जाने की अनुमति दी जाए, इसके लिए भी निकायों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। आदेश में दिए गए सुझाव में कहा गया है कि ऐसी जगह होडिर्ंग की अनुमति दी जाए जहां कोई यातायात बाधित न हो। नो होर्डिग जोन में अनुमति न दी जाए। यह भी देखा जाए कि किस स्थान पर कितनी ऊंचाई तक के होर्डिग को लगाने की अनुमति दी जानी है। होर्डिग विज्ञापन का प्राइवेट एरिया भी निर्धारित किया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पार्किंग और प्रचार ठेकों पर लगी रोक खत्म