DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भीगी सड़क पर फिसली बाइक, आईटी छात्र की मौत

बिन मौसम की बारिश ने बीएचयू परिसर में एक आईटियन की जान ले ली। गुरुवार की दोपहर भीगी सड़क पर तेज रफ्तार बाइक के फिसलने से आईटी के छात्र अनुज राठी की मौत हो गई। इसी समय सामने से बाइक पर आ रहे दो अन्य छात्र भी अनुज की बाइक से बचने के प्रयास में गिरकर चोटिल हो गए।

पूर्वाह्न करीब 11.40 बजे आंधी के साथ शुरू हुई बारिश के बाद अनुज तेज रफ्तार आईटी कैंटीन की ओर से निकलकर हॉस्टल की ओर जा रहा था। तेज रफ्तार बाइक अगले मोड़ पर फिसल कर काफी दूर तक घिसटती चली गई। तभी सामने से बाइक पर आ रहे विद्यापीठ के छात्र विशाल और सुधीर भी अनुज की बाइक से बचने के प्रयास में फिसलकर घायल हो गए।

तब तक आईटी के कुछ छात्र वहां पहुंचे और तीनों को घायल देख सकते में आ गए। छात्रों की सूचना पर प्राक्टोरियल बोर्ड के लोग भी तत्काल पहुंच गए और तीनों को सर सुन्दरलाल अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने अनुज को देखते ही मृत घोषित कर दिया और विशाल व सुधीर का प्राथमिक उपचार किया।

राजस्थान के कोटा का रहने वाला अनुज केमिकल इंजीनियरिंग से बीटेक कर रहा था। बीएचयू प्रशासन ने अनुज को घर वालों को उसके घायल होने की सूचना देते हुए तत्काल आने को कहा है। पुलिस ने विद्यापीठ के छात्र विशाल और सुधीर को हिरासत में लिया है। पुलिस को शक है कि दोनों छात्रों की बाइक की टक्कर अनुज की बाइक से हुई है। विशाल रेडियो जॉकी भी है।

अस्पताल में बचा बवाल
अनुज के घायल होने की सूचना पर मोर्वी हॉस्टल के काफी छात्र इमरजेंसी पहुंच गए। जब उन्हें अनुज की मौत की खबर मिली तो वे उत्तेजित हो गये। देखते ही देखते माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। चिकित्सकों ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए किसी तरह माहौल को संभाला। इस बीच चीफ प्राक्टर प्रो. एचसीएस राठौर, चिकित्सा अधीक्षक प्रो. यूएस द्विवेदी, रजिस्ट्रार प्रो. वीके कुमरा और आईटी के निदेशक प्रो. जेएन सिन्हा भी वहां पहुंच गए और छात्रों को समझाकर शांत किया।

छात्रवासों में बाइक रखने पर रोक लगेगी
विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रवासों में बाइक रखने पर रोक लगाने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। इससे पहले वर्ष 2006 में परिसर में ही तीन अलग-अलग दुर्घटनाओं में आईटी के ही तीन छात्रों की मौत हो गई थी। इसके बाद हॉस्टल में बाइक रखने पर पाबंदी लगा दी गई थी। छात्रों के दबाव के बाद इस फैसले को वापस ले लिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भीगी सड़क पर फिसली बाइक, आईटी छात्र की मौत