DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा के वरिष्ठ नेता जितेन्द्र बहादुर सिंह का निधन

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता जितेन्द्र बहादुर सिंह का गुरुवार सुबह लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में निधन हो गया। वह करीब 50 साल के थे।

सपा विधायक और वरिष्ठ नेता इरफान सोलंकी ने बताया कि जितेन्द्र बहादुर सिंह पिछले एक हफ्ते से गुर्दे की बीमारी से पीड़ित होकर लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती थे। गुरुवार सुबह उनका अस्पताल में निधन हो गया।

उन्होंने बताया कि सिंह का शव अस्पताल से समाजवादी पार्टी कार्यालय लाया गया, जहां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं ने उनके शव पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।

बाद में दोपहर बाद उनका शव लखनऊ से कानपुर लाया गया, जहां पार्टी कार्यालय और उनके निवास पर उनके हजारों समर्थकों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनका अंतिम संस्कार शाम को भैरव घाट पर किया गया, जहां पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

सोलंकी ने बताया कि सिंह के परिवार में उनकी एक बेटी और पत्नी है। वह इससे पहले कानपुर शहर के पार्टी अध्यक्ष रह चुके है। हाल ही में हुये विधानसभा चुनाव में वह आर्यनगर क्षेत्र से उम्मीदवार थे और उन्हें 35770 वोट मिले थे। वह दूसरे स्थान पर रहे थे। उनके निधन से पार्टी को बड़ी क्षति हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा के वरिष्ठ नेता जितेन्द्र बहादुर सिंह का निधन