DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन भारत रत्न के हकदार: कोहली

भारत के युवा बल्लेबाज विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि 100 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरे कर चुके सचिन तेंदुलकर देश के सर्वश्रेष्ठ नागरिक पुरस्कार भारत रत्न के हकदार हैं।

कोहली ने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के ब्रांड एम्बेसडर बनने के बाद कोहली ने कहा कि तेंदुलकर सचमुच भारत रत्न के हकदार हैं। उन्होंने जो कुछ भी किया है, मुझे नहीं लगता कि कोई भी इस उपलब्धि के करीब पहुंच सकता है जो उन्होंने पिछले 22 साल में हासिल की है। यह असंभव है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने राज्य विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार भारत रत्न के लिये तेंदुलकर के नाम की सिफारिश करेगी। कोहली अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के बाद इस साल के आईपीएल पांच को लेकर काफी उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा कि मैं इस साल के आईपीएल के लिये काफी रोमांचित हूं। मैं इस बार काफी राहत महसूस कर रहा हूं क्योंकि पिछले आईपीएल में मैं खुद को साबित करना चाहता था। आईपीएल तीन प्रदर्शन के हिसाब से अच्छा नहीं रहा था।

यह पूछने पर कि भारत के इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बाद आईपीएल में कोहली का लक्ष्य क्या होगा तो उन्होंने कहा कि वह हर मैच पर ध्यान लगाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

कोहली ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के 18 मैच हैं। यह हर किसी के लिये चुनौतीपूर्ण होंगे। मैं प्रत्येक मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं बीते समय के बारे में नहीं सोच रहा हूं और न ही भविष्य के बारे में ज्यादा कुछ सोच विचार कर रहा हूं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन भारत रत्न के हकदार: कोहली