DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाइम के ऑनलाइन पोल में टॉप पर पहुंचे मोदी

टाइम के ऑनलाइन पोल में टॉप पर पहुंचे मोदी

दुनिया की 100 प्रभावशाली हस्तियों की लिस्ट तैयार करने के लिए टाइम मैगजीन की ओर से कराए जा रहे ऑनलाइन पोल में लंबी छलांग लगाते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी टॉप पर पहुंच गए हैं। 'द 2012 टाइम 100 पोल' में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा उनसे काफी पीछे छूट गए हैं।

इस पोल में दुनिया भर के जाने-माने नेता, विचारक, उद्यमी, कलाकार और पेशेवरों को शामिल किया गया है। मैगजीन हर शख्सियत के परिचय के साथ-साथ सवाल पूछती है कि क्या उन्हें 2012 की दुनिया की 100 हस्तियों की लिस्ट में होना चाहिए। इसमें यस और नो के ऑप्शन हैं।

गुरुवार 11 बजे तक मोदी 1 लाख 38 हजार 883 यस और 54 हजार 196 नो वोट के साथ पोल में शीर्ष पर पहुंच गए थे। उनके बाद दूसरे नंबर पर थे खुद को इंटरनेट का फ्रंट पेज कहने वाले रेडिट के जनरल मैनेजर एरिक मार्टिन। मार्टिन के लिए यस ऑप्शन में 1 लाख 24 हजार 632 वोट और नो में 40 हजार 97 वोट पड़े थे। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और नेता इमरान खान चौथे नंबर पर थे।

दूसरी तरफ, गुजरात कांग्रेस ने इसे मोदी की तिकड़मबाजी करार दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने आरोप लगाया है कि मोदी पैसों के दम पर पहले टाइम मैगजीन के कवर पेज पर चमके और अब टाइम के पोल में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

वैसे, यह तथ्य भी है कि मिडिल क्लास में बीजेपी की पैठ काफी ज्यादा है और उसके समर्थक इस तरह की मुहिम में काफी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। कुछ साल पहले जब बीबीसी हिंदी ने आजाद भारत का सबसे प्रभावशाली नेता चुनने के लिए ऑनलाइन पोल कराया था, तो अटल बिहारी वाजपेयी ने इंदिरा गांधी को काफी पीछे छोड़ दिया था।

मोदी के अलावा इस लिस्ट में भारत की तरफ से विद्या बालन, सलमान खान, नीतीश कुमार, अन्ना हजारे और सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं। यह पोल 6 अप्रैल 2012 तक चलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टाइम के ऑनलाइन पोल में टॉप पर पहुंचे मोदी