DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉक्टर दंपति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

चार दिनों से राजधानी के विभिन्न इलाकों में डॉक्टर दंपति की तलाश कर रही पुलिस को बुधवार को कामयाबी मिली। पुलिस ने दंपति के एक रिश्तेदार से मिली सूचना पर उन्हें राजौरी गार्डन स्थित लाइफ स्टाइल मॉल के पास से गिरफ्तार कर लिया। उन्हें द्वारका अदालत में पेश किया गया, जहां से पूछताछ के लिए उन्हें दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। द्वारका साउथ पुलिस नाबालिग नौकरानी के शोषण को लेकर उनसे पूछताछ में जुट गई है।


पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार ओझा ने बताया कि बुधवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि डॉक्टर दंपति राजौरी गार्डन में अपने भाई के घर जा रहे हैं। इस जानकारी पर तुरंत वहां पहले से मौजूद पुलिस टीम ने मॉल के पास से जा रहे दंपति को गिरफ्तार कर लिया। दोपहर लगभग 2.30 बजे उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस सीधे द्वारका साउथ थाने में लाई। वहां उनकी गिरफ्तारी से संबंधित दस्तावेज तैयार करने के बाद शाम लगभग चार बजे उन्हें द्वारका कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने अदालत के समक्ष दलील दी कि उन्हें डॉक्टर दंपति से नौकरानी के शोषण को लेकर पूछताछ करनी है। इसलिए उन्हें दो दिन की रिमांड दी जाए। सुनवाई करने के बाद अदालत ने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।
पुलिस अधिकारियों को प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह गत 30 मार्च की दोपहर दिल्ली लौट आए थे। इस बीच मीडिया में उनकी घरेलू नौकरानी की खबर छा रखी थी। इसकी जानकारी अपने रिश्तेदारों से भी उन्हें मिल चुकी थी। इसलिए वह अपने घर पर आने की बजाय एक रिश्तेदार के घर चले गए। इसके बाद से वह अपने रिश्तेदारों के घर छिपकर रह रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी बेटी को एक करीबी रिश्तेदार के पास छोड़ दिया था। उधर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दंपति के दिल्ली पहुंचने के समय को लेकर एयरलाइंस कंपनी से संपर्क किया जा रहा है। वहां छानबीन होने के बाद ही इसकी सच्चई सामने आएगी।

10 टीमें लगाई गई थी
पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार ओझा ने बताया कि डॉक्टर दंपति को गिरफ्तार करने के लिए उन्होंने पुलिस की 10 टीम लगाई थीं। पुलिस की ये टीम सादी वर्दी में दंपति के विभिन्न रिश्तेदारों के घर व आसपास अपनी नजर बनाए हुई थी। पुलिस को उम्मीद थी कि वह जल्द ही अपने किसी रिश्तेदार के पास आएंगे। इसके अलावा टेक्निकल सर्विलांस की भी मदद ली जा रही थी।

झारखंड गई पुलिस टीम
दिल्ली पुलिस की एक टीम नाबालिग नौकरानी के गांव से उसके परिजनों को लाने गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि परिजनों के दिल्ली आने के बाद  नाबालिग लड़की को उन्हें सौंप दिया जाएगा। फिलहाल इस लड़की को निर्मल छाया में रखा गया है। इसके अलावा पंजाबी बाग स्थित उस प्लेसमेंट एजेंसी के मालिक की भी तलाश की जा रही है, जिसने किशोरी को नौकरी पर भेजा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डॉक्टर दंपति को पुलिस ने किया गिरफ्तार