DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोर्ट में सीबीआई ने दूसरी चाजर्शीट दाखिल की

एनआरएचएम घोटाले में सीबीआई ने कोर्ट में दूसरी चाजर्शीट दाखिल की है जिसमें चार लोगों को आरोपी बनाया गया है। आरोपियों में एसपी राम, अभय वाजपेयी तथा मुरादाबाद के ठेकेदार सौरभ जैन के साथ ही यूपीएसआईसी के पूर्व एरिया मैनेजर संजीव तिवारी का नाम शामिल है। संजीव तिवारी को चाजर्शीट दाखिल करने तक गिरफ्तार नहीं किया गया था। जबकि सौरभ जैन के एक रिश्तेदार का नाम भी चाजर्शीट में आया है उसके खिलाफ जांच जारी है।
बुधवार को सीबीआई टीम ने कोर्ट में करोड़ों रुपये के एनआरएचएम घोटाले में लगातार दूसरे दिन दूसरी चाजर्शीट दाखिल की। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक चाजर्शीट में पूर्व डीजी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एसपी राम, यूपी लघु उद्योग विकास निगम के पूर्व एमडी अभय वाजपेयी, ठेकेदार सौरभ जैन तथा यूपीएसआईसी के पूर्व एरिया मैनेजर संजीव तिवारी का नाम शामिल है।

चाजर्शीट में नियमों को ताक पर रखकर मुरादाबाद की फर्म गुरुकृपा एंटरप्राइजेज(मालिक सौरभ जैन) तथा कपिल मेडिकल एजेंसी (मालिक विवेक जैन) को 5.93 करोड़ रुपये का टेंडर जारी करने का आरोप लगाया गया है। पूरे मामले में प्रदेश तथा केंद्र सरकार को 1.5 करोड़ रुपये का नुकसान इस संबंध में दाखिल एफआईआर में दिखाया गया था। सूत्रों के मुताबिक चाजर्शीट में विवेक जैन (भाई सौरभ जैन) के खिलाफ जांच जारी रहने के कारण फिलहाल नाम नहीं दिया गया है। दूसरी ओर, बुधवार को कोर्ट में एसपी राम, अभय वाजपेयी तथा सौरभ जैन की पेशी हुई। कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 18 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोर्ट में सीबीआई ने दूसरी चाजर्शीट दाखिल की