DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्ट्रास व कुक के अर्धशतक से इंग्लैंड मजबूत

कप्तान एंड्रयू स्ट्रास और एलिस्टेयर कुक के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साक्षेदारी से इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में एक विकेट पर 154 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

श्रीलंका ने पहली पारी में 275 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड ने कुक (नाबाद 77) और स्ट्रास (61) की सलामी जोड़ी के बीच 122 रन की मजबूत साझेदारी से मैच पर पकड़ बना ली। खराब फार्म से गुजर रहे स्ट्रास ने जोरदार वापसी की और ऑफ स्पिनर तिलकरत्ने दिलशान की गेंद को कट करने की कोशिश में विकेटकीपर प्रसन्ना जयवर्धने को कैच थमाने से पहले 126 गेंद की अपनी चार में चार चौके मारे।

क्रिकेट वेबसाइट के अनुसार कुक ने इसके बाद जोनाथन ट्राट (नाबाद 15) के साथ मिलकर टीम को और झटके नहीं लगने दिए। कुक हालांकि 20 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब रंगना हेराथ की गेंद पर फारवर्ड शार्ट लेग पर लाहिरू थिरिमाने ने उनका कैच छोड़ दिया। इस बल्लेबाज ने अब तक अपनी पारी में 227 गेंद का सामना करते हुए सात चौके जड़े हैं। इंग्लैंड की टीम पहली पारी के आधार पर अब सिर्फ 121 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं।

इससे पहले आज सुबह छह विकेट पर 238 रन से आगे खेलने उतरे श्रीलंका ने 37 रन जोड़कर अपने बाकी विकेट भी गंवा दिए। सूरज रणदीव ने एंजेलो मैथ्यूज के साथ सातवें विकेट के लिए 31 रन जोड़े जिसके बाद वह ग्रीम स्वान की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में लांग आन पर केविन पीटरसन को कैच दे बैठे। स्वान ने अगले ओवर में मैथ्यूज को भी शॉर्ट मिड विकेट पर कैच करा दिया। उन्होंने चार घंटे की अपनी पारी के दौरान 57 रन बनाए।

टिम ब्रेसनेन ने इसके बाद हेराथ को विकेटकीपर मैट प्रायर के हाथों कैच कराया जबकि स्वान ने सुरंगा लकमल को बोल्ड करके मेजबान टीम की पारी का अंत किया। स्वान ने 75 रन देकर चार जबकि जेम्स एंडरसन ने 62 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्ट्रास व कुक के अर्धशतक से इंग्लैंड मजबूत