फोटो गैलरी

Hindi Newsजंगली हाथी ने वृद्ध को कुचला

जंगली हाथी ने वृद्ध को कुचला

उत्तराखंड में खटीमा के ग्राम बिरिया मझोला में मंगलवार को रिहायशी क्षेत्र में घुसकर एक जंगली हाथी ने एक वृद्ध की कुचल कर हत्या कर दी। खटीमा के उपजिलाधिकारी डी एस नेगी ने बताया...

जंगली हाथी ने वृद्ध को कुचला
Wed, 04 Apr 2012 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में खटीमा के ग्राम बिरिया मझोला में मंगलवार को रिहायशी क्षेत्र में घुसकर एक जंगली हाथी ने एक वृद्ध की कुचल कर हत्या कर दी। खटीमा के उपजिलाधिकारी डी एस नेगी ने बताया है कि ग्राम बिरिया मझोला में कल शाम जंगल में लकडी बीनकर घर वापिस लौट रहे 62 वर्षीय अमर सिंह को जंगली हाथी ने दबोच लिया और पटकने के बाद उसे कुचल दिया।
 
अमर सिंह के देर तक घर नहीं लौटने पर ग्रामीण ने खोजबीन कर उसका शव बरामद किया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे वन विभाग अधिकारी एवं पुलिस प्रशासन न शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वन विभाग ने मृतक के परिजनों को पांच हजार की सहायता राशि दी है।
 
वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हाथी कारीडोर होने के कारण इन दिनों हाथी पानी की तलाश में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं और रास्ते में आने वाले रिहायशी क्षेत्र एवं जंगलों में मिलने वाले लोगों पर वह हमला कर देते है। बिरिया मझोला के ग्राम प्रधान ने बताया कि इस जंगली हाथी ने क्षेत्र में अब तक ढेड़ दर्जन लोगों को मौत के घाट उतार दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें