DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोप को नहीं आता खाना पकाना

पोप को नहीं आता खाना पकाना

पोप बेनेडिक्ट सोलहवें खाना नहीं बना सकते लेकिन वे बर्तन धोना जानते हैं। वह अपने संदेश देने से पहले टेप रिकॉर्डर पर उनका अभ्यास करते हैं। पोप के बडे भाई ने ये जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी एकेआई के मुताबिक कार्डिनल जोसफ रेटजिंगर पोप बनने से पहले 'परफेक्ट ऑफ द कांग्रीगेशन फॉर द डॉक्टराइन ऑफ द फेथ' थे।  सालभर में कुछ समय के लिए वह अपने जर्मनी के रीजेंसबर्ग स्थित घर जाते हैं। जहां वह और उनके भाई ननों द्वारा तैयार भोजन खाते हैं।

पोप के भाई जॉर्ज रेटजिंगर ने 'ला रिपब्लिका' समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा कि सौभाग्य से ननें कुछ पका हुआ खाना फ्रिज में रख देती हैं क्योंकि हममें से कोई भी खाना पकाना नहीं जानता। उन्होंने कहा कि रात्रिभोज के बाद पोप बर्तन धोते हैं और मैं उन्हें पोंछता हूं।

बेनेडिक्ट 16 अप्रैल को 85 साल के हो जाएंगे। उनके भाई जॉर्ज ने बताया कि पोप बुधवार को देश-विदेश से पहुंचे हजारों श्रद्धालुओं को अपना संदेश देने से पहले मंगलवार को टेप रिकॉर्डर पर उसके लिए अभ्यास करते हैं।

जॉर्ज के भाई के मुताबिक वह और पोप शाम 7.30 बजे ही रात्रिभोज कर लेते हैं और आठ बजे से समाचार देखते हैं। इसके बाद पोप टहलने के लिए जाते हैं। पोप टीवी पर वेटिकन पर आधारित फिल्में देखना पसंद करते हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पोप को नहीं आता खाना पकाना