DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पासपोर्ट आवेदक अब एजेंटों के चंगुल में नहीं फंसेंगे: आरपीओ

पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदकों को एजेंटों के चंगुल से बचाने के लिए क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने विशेष कदम उठाने की बात करते हुए कहा है कि अगले महीने से आवेदकों को पासपोर्ट और जल्दी उपलब्ध कराया जाएगा। दूसरी ओर जालंधर स्थित पासपोर्ट कार्यालय रोजाना लगभग 1100 लोगों को पासपोर्ट दे रहा है।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी परनीत सिंह ने कहा कि क्षेत्रीय कार्यालय में रोजना 1100 लोगों को पासपोर्ट दिया जा रहा है। पहले हम रोजना लगभग 600 लोगों को पासपोर्ट दे रहे थे। हम इस कोशिश में हैं कि अगले महीने से आवेदकों को और जल्दी पासपोर्ट मिल सके।

उन्होंने कहा कि पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू होने का लाभ लोगों को मिला है। अब उन्हें पासपोर्ट देने में देरी नहीं होती है। पुलिस जांच मिलने के बाद एक हफ्ते के भीतर आवेदकों को पासपोर्ट भेज दिया जाता है। अगले महीने से इसमें और तेजी आएगी। सिंह ने कहा कि पुलिस जांच मिलने के बाद, पांच मिनट के भीतर पासपोर्ट छप जाएंगे और दूसरे दिन आवेदकों को भेज दिया जाएगा। पासपोर्ट के जिन मामलों में पुलिस जांच की जरूरत नहीं होगी उनके पासपोर्ट दूसरे दिन भेज दिये जाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि आवेदकों को ट्रैवल एजेंटों के चंगुल से बचाने के लिए हमने कुछ कडे़ कदम उठाये हैं। इससे आवेदकों को यह फायदा होगा कि एजेंट उनसे पैसे नहीं ऐंठ सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पासपोर्ट आवेदक अब एजेंटों के चंगुल में नहीं फंसेंगे: आरपीओ