DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर महीने फीस लें कोचिंग संस्थान

पटना। स्टूडेंट ऑक्सीजन मूवमेंट ने कोचिंग व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कोचिंग संस्थानों से तीन बिन्दुओं पर ध्यान देने की मांग की है। मंगलवार को ऑक्सीजन की ओर से आयोजित अदालत में बच्चों ने कहा कि कोचिंग संस्थान छात्रों से कोंचिंग फीस मासिक रूप से ले व आईआईटी प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों की सूची प्रवेश परीक्षा के पहले ही प्रकाशित करें।

स्टूडेंट ऑक्सीजन मूवमेंट के बैनर तले बच्चों ने कोचिंग व्यवस्था में पारदर्शिता लाने के लिए कोचिंग संस्थाओं से विशेष ग्रुप को नि:शुल्क कोचिंग पाने वाले छात्रों से संबंधित डिटेल्स प्रकाशित करने की मांग भी की है।

स्टूडेंट ऑक्सीजन मूवमेंट ने कहा कि छात्रों द्वारा मासिक शुल्क लेने से अभिवावकों पर आर्थिक दबाव कम पड़ेगा। पारदर्शिता के लिए यह जरूरी है कि संस्थान मेडिकल और इंजिनियरिंग के छात्रों की सूची परिणाम के पहले ही प्रकाशित करें। देखा जाता है कि कोचिंग संस्थान परिणाम आने के बाद इसकी सूची जारी करते हैं।

स्टूडेंट ऑक्सीजन मूवमेंट के संयोजक विनोद सिंह ने कहा कि यह हमारे धर्य की परीक्षा है। अब तक कोचिंग संस्थाओं ने हमारे मांगों पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नही की है। वहीं स्टूडेंट ऑक्सीजन मूवमेंट की समन्वयक देवोप्रिया ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था में बहुत से बदलावों की जरूरत है। स्टूडेंट ऑक्सीजन मूवमेंट ने इस मुहिम की शुरूआत 2011 में शुरू की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हर महीने फीस लें कोचिंग संस्थान