DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिलचिलाती धूप से बचें, सेहत पर दें ध्यान

पटना। आकांक्षा चिलचिलाती धूप अब लोगों को परेशान करने लगी है। घरों में तो कूलर और एसी से काम चल जा रहा है लेकिन, काम की वजह से बाहर धूप में निकलना तो पड़ ही रहा है। सूरज की तेज किरणें न सिर्फ त्वचा को खराब कर सकती हैं बल्कि आंखों पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

ऐसे में सेहत पर पूरा ध्यान देना जरूरी है। स्टाइल के साथ केयर भी तेज धूप से आंखें जलने लगती हैं। आंखों में सबसे नाजुक परत रेटिना होती है जो अधिक धूप पड़ने से खराब हो सकती है। ऐसे में सन ग्लासेज पहनने से काफी आराम मिलता है और आंखों की सुरक्षा भी होती है।

ब्रांडेड सन ग्लासेज, जैसे वरसाचे, डायोर, रे बैन, फास्ट ट्रैक के सनग्लासेज 1000 रुपए से 12000 रुपए तक में दुकानों में उपलब्ध हैं। सूती, सिल्क, शिफौन और खादी के परिधान पहनना आरामदायक होता है। मौसम को ध्यान में रखकर दुकानों में हल्के रंग और फ्लोरल प्रिंट परिधानों के विशेष कलेक्शन लाए गए हैं।

सेहत पर भी दें ध्यानइस मौसम में तेज धूप और बढ़ते तापमान से शरीर के जलस्तर में कमी आ जाती है। डिहाइड्रेशन की समस्या होने के संभावना अधिक होती है। नन्हे बच्चों से लेकर बुजुर्गो को चिलचिलाती धूप से बचकर रहना चाहिए। खान-पान पर विशेष ध्यान रखना जरूरी है।

विशेषज्ञों की मानें तो ब्लड प्रेशर और डायबिटिज के मरीजों को धूप से बचकर रहना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिलचिलाती धूप से बचें, सेहत पर दें ध्यान