DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परिषद के शताब्दी समारोह के समापन पर होंगे कई कार्यक्रम

पटना(हि.ब्यू.)। विधान परिषद में मंगलवार को सभापति ताराकांत झा ने कहा कि परिषद का शताब्दी समारोह 12 अप्रैल को संपन्न हो जाएगा। उस दिन समावर्तन समारोह को उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी संबोधित करेंगे। श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में 11:30 बजे से शुरू होने वाले समारोह में भाग लेने की स्वीकृति उन्होंने दे दी है।

इसके पहले अलग-अलग दिन शताब्दी दौड़ और संगीत समारोह भी आयोजित किए जाएंगे। सभापति ने कहा कि शताब्दी वर्ष में परिषद के सभी सदस्यों के नाम ग्रेनाइट पत्थर पर खुदवाकर परिसर में लगाए जाएंगे। इसी के साथ सभी सदस्यों के नाम से अलग-अलग कार पार्किंग और अलग से मोटरसाइकिल पार्किंग की स्थाई व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने कहा कि खेलकूद का कार्यक्रम चल रहा है। इसका समापन छह अप्रैल को ‘शताब्दी दौड़’ के साथ होगा जिसमें परिषद के सभी कर्मचारी दौड़ में शामिल होकर डाकबंगला चौराहा से राजभवन तक की दूरी तय करेंगे। उन्होंने सदस्यों से भी अनुरोध किया कि वे भी इस दौड़ में भाग लें।

सभापति खुद भी उनके साथ चलेंगे। उसी दिन शाम छह बजे उप भवन में कवि सम्मेलन का आयोजन होगा। सात अप्रैल की शाम संगीत समारोह होगा, जिसमें लोकगीतों के साथ राज्य के 20-22 वाद्ययंत्रों की धुन सुनी जा सकेगी। लोकगीतों में हिन्दी, भोजपुरी, मगही तथा मैथिली के गीत गाए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परिषद के शताब्दी समारोह के समापन पर होंगे कई कार्यक्रम