DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाई के बदले परीक्षा दे रहा ‘मुन्ना भाई’ दबोचा गया

हिन्दुस्तान प्रतिनिधि छपरा। राजेन्द्र कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर मंगलवार को अपने भाई के बदले परीक्षा दे रहे एक ‘मुन्ना भाई’ को केन्द्राधीक्षक ने वीक्षकों की मदद से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। केन्द्राधीक्षक बैकुंठ पांडेय ने बताया कि परीक्षा शुरू होने पर ही गुप्त सूचना मिली कि हॉल नंबर छह में एक युवक भाई की जगह पर परीक्षा दे रहा है।

फिर मैजिस्ट्रेट व वीक्षकों को उसपर नजर रखने को कहा गया और एडिमट कार्ड से उसके चेहरा व नाम का मिलान किया गया। एडिमट कार्ड में परीक्षार्थी का नाम सतीश कुमार है, जबकि परीक्षा दे रहे युवक से उसका नाम पूछा गया तो उसने अपना नाम पिंटू कुमार बताया।

वह अपने को सतीश का भाई बता रहा था। तत्काल उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। थानाध्यक्ष केसरीचंद ने बताया कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। वहीं केन्द्र के ही कुछ कर्मियों ने बताया कि पिंटू कई दिनों से परीक्षा दे रहा था, पर किसी को शक नहीं हुआ।

वीक्षकों ने भी एडमिट कार्ड से परीक्षार्थियों के चेहरे का मिलान नहीं किया था। वैसे यह तो महज एक उदाहरण है, जानकार बताते हैं कि यदि गहनतापूर्वक जांच हो तो शहर के अन्य केन्द्रों पर भी इस तरह के मामले सामने आ सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाई के बदले परीक्षा दे रहा ‘मुन्ना भाई’ दबोचा गया