DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन्द्र ने हरियाणा के मीड डे मील की सराहना की

केन्द्र सरकार ने मीड डे मील योजना के प्रभावी क्रियान्वयन में बेहतर प्रदर्शन के लिए मंगलवार को हरियाणा की सराहना की है। सरकारी प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की वार्षिक मीड डे मील योजना को स्वीकृति प्रदान करने के लिए मंगलवार को नई दिल्ली में भारत सरकार के परियोजना स्वीकृति बोर्ड की हुई एक बैठक में योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की अत्यधिक सराहना की गई।

केन्द्र सरकार के स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता सचिव अंशु वैश ने इस बैठक की अध्यक्षता की। स्कूल शिक्षा विभाग की वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव सुरीना राजन ने बैठक में हरियाणा सरकार का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने योजना के तहत 98 प्रतिशत बच्चों को लाभान्वित करने और प्रत्येंक विद्यार्थी को थाली एवं चम्मच उपलब्ध करवाने के अलावा भोजन पकाने के लिए बर्तन भी उपलब्ध कराए।

उन्होंने बताया कि योजना के क्रियान्वयन में प्रदेश के प्रदर्शन की सराहना करते समय विभिन्न अन्य मानदण्डों की दक्षता को भी देखा गया। परियोजना स्वीकृति बोर्ड ने राज्य द्वारा प्रेषित प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और वित्त वर्ष 2012-13 के लिए लगभग 269.07 करोड़ रुपए का वार्षिक बजट अनुमोदित किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केन्द्र ने हरियाणा के मीड डे मील की सराहना की