DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धूमधड़ाके से आईपीएल का आगाज

बॉलीवुड का जलवा और अंतरराष्ट्रीय सितारों के रंगारंग कार्यक्रमों का संगम मंगलवार को यहां आईपीएल के पांचवें टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह के आकर्षण का केन्द्र रहे।

आईपीएल उद्घाटन में ग्लैमर के तड़के ने नई ऊंचाइयों को छुआ जब बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चान की अगुवाई में कई सितारों ने वाईएमसीए कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन में अपना जलवा बिखेरा और अपनी प्रस्तुति से सबको झूमने को मजबूर कर दिया। 

इसी साल पेट के दो ऑपरेशन के बाद वापसी कर रहे अमिताभ ने कार्यक्रम की शुरुआत ‘अगर मैं दोबारा जन्म लेता..’ कविता के साथ की जिसे जाने माने गीतकार प्रसून जोशी ने लिखा है।

इस 69 वर्षीय स्टार अभिनेता की मजबूत आवाज और जानदार शैली तथा प्रख्यात नृत्य निर्देशक शामक डावर के निर्देशन में हुई नृत्य प्रस्तुति के समागम ने 54 दिनों तक नौ टीमों के बीच होने वाली तमाशाई क्रिकेट की जंग के उद्घाटन समारोह को ठोस शुरुआत दी। 

दक्षिण अफ्रीका के बैंड फस्र्ट प्रोजेक्ट, संगीतकार डीजे रवि ड्रम्स और कोलोनियल कजंस ने इसके बाद अपनी प्रस्तुति से लोगों का खूब मनोरंजन किया।  बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने इसके बाद अपनी डॉन, डॉन टू और कमीने जैसी हिट फिल्मों पर नृत्य और स्टंट दिखा कर लोगों का मनोरंजन किया। इस दौरान भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी मंच पर थिरकते हुए नजर आए।

प्रभुदेवा ने इसके बाद अपना डांस प्रस्तुत किया और लोगों ने दांतों तले अंगुली दबा ली। उन्होंने वांटेड और हमसे है मुकाबला जैसी फिल्मों के गानों पर डांस किया। दो बार की गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स टीम इसके बाद मंच पर उतरी और प्रियंका ने क्रिकेटरों के साथ हंसी-मजाक किया और कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी से कुछ सवाल भी पूछे। इस बॉलीवुड अदाकारा ने इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डग बोलिंजर और भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन को डांस के टिप्स भी दिए। बॉलीवुड की छम्मक छल्लो करीना कपूर ने इसके बाद अपनी फिल्मों रा वन और एजेंट विनोद के गानों पर डांस के साथ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। ओपनिंग नाइट के दौरान सभी नौ टीमों के कप्तानों ने एमसीसी की क्रिकेट भावना शपथ-पत्र पर हस्ताक्षर भी किए। 

गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धौनी ने इसके बाद ट्रॉफी को वापस पोडियम पर रख दिया। श्रीनिवासन ने कहा, आईपीएल लगातार मजबूत होता रहा है और इसने खुद को श्रेष्ठ टूर्नामेंट के रूप में स्थापित किया है। बीसीसीआई को इस उपलब्धि पर गर्व है। लेकिन इस सफलता में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता, फ्रेंचाइजियों का जज्बा और सहायक स्टाफ और भारत तथा दुनिया के क्रिकेटप्रेमियों की मदद का योगदान है।  

शुक्ला ने इसके बाद पांचवें टूर्नामेंट की शुरुआत की घोषणा करते हुए कहा, डीएलएफ इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सत्र को लांच करते हुए मुङो काफी खुशी हो रही है। यह ऐसा मंच है जहां अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेटर कड़ी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेते हैं। बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान ने इसके बाद अपनी सुपरहिट फिल्म रेडी के गाने ढिंका चिका पर जलवा बिखेरा। बॉलीवुड के तड़के के बाद अंतरराष्ट्रीय स्टार कैटी पैरी ने संगीतमय प्रस्तुति पेश करके लोगों को मोहित कर दिया। उन्होंने फायरवर्क्स और कैलीफोर्निया गल्स जैसे अपने सुपरहिट गानों को पेश किया। इसके बाद पटाखों की गूंज के साथ लगभग ढाई घंटे चले समारोह का अंत हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धूमधड़ाके से आईपीएल का आगाज