फोटो गैलरी

Hindi Newsकार्यस्थगन अस्वीकृत होने पर राजद का सदन से बहिर्गमन

कार्यस्थगन अस्वीकृत होने पर राजद का सदन से बहिर्गमन

बिहार विधानसभा में प्रमुख विपक्षी दल राजद के सदस्यों ने दो कार्यस्थगन प्रस्ताव अस्वीकृत होने के विरोध में मंगलवार को सदन से बहिर्गमन...

कार्यस्थगन अस्वीकृत होने पर राजद का सदन से बहिर्गमन
Tue, 03 Apr 2012 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा में प्रमुख विपक्षी दल राजद के सदस्यों ने दो कार्यस्थगन प्रस्ताव अस्वीकृत होने के विरोध में मंगलवार को सदन से बहिर्गमन किया। प्रश्नकाल के बाद विधानसभाध्यक्ष उदयनारायण चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष अब्दुल बारी सिद्दिकी और राजद सदस्य सम्राट चौधरी उर्फ राकेश चौधरी के दो कार्यस्थगन प्रस्ताव अस्वीकृत कर दिये, जिसके बाद विपक्षी विधायकों ने विरोध में सदन से कुछ देर के लिए बहिर्गमन किया।

सिद्दिकी ने 31 मार्च 2012 को कोषागार से निकासी के मामले में कार्यस्थगन प्रस्ताव देकर राज्य में वित्तीय आपात का और खजाने की लूट का आरोप लगाया। वहीं राकेश चौधरी ने सलेमपुर इटवा मार्ग पर गोलीकांड का मुद्दा उठाया।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष जीएस ढिल्लन के निर्णय का हवाला देते हुए चौधरी ने कहा कि सरकार की दायित्व पालन में विफलता होने की स्थिति में ही कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया जाना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष का प्रस्ताव नियमानुकूल नहीं है।

सिद्दिकी ने चौधरी के नियमन के बाद कहा कि कार्यस्थगन को अस्वीकृत किये जाने से गलत परंपरा स्थापित होगी। इसके विरोध में राजद कार्यवाही का बहिष्कार करता है। बिहार विधानसभा नियम एवं संचालन प्रक्रिया 100 में कार्यस्थगन प्रस्ताव का स्पष्ट उल्लेख है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें