DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्माणाधीन भवन की लिफ्ट टूटने से तीन वर्कर की मौत

ग्रेटर गुड़गांव के सेक्टर108 में एक निर्माणाधीन मल्टीस्टोरी बिल्डिंग की काम के दौरान लिफ्ट टूटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया है। राजेन्द्रा पार्क थाना पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर लिया है।
 
द्वारिका दिल्ली से सटे सेक्टर108 में रहेजा डेवलपर की लगभग 16 मंजिला आवासीय भवन का निर्माण किया जा रहा है। सोमवार की रात को तीन मजदूर लिफ्ट से इस पर काम कर रहे थे। इस दौरान वह कुछ सामान लेकर उपर जा रहे थे। तभी अचानक लिफ्ट का केबल टूटने से लिफ्ट तेजी से नीचे आने लगी। जबतक मजदूर कुछ सोच पाते तब तक हादसा हो चुका है। लिफ्ट के गिरने से साइट पर हंगामा मच गया। तत्काल मजदूरों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतकों की पहचान सुरेन्द्र पुत्र राम किशन , बटगांव सोनीपत हरियाणा, गोविन्द पुत्र गुरेन बुरेदा कटिहार बिहार और भवर लाल पुत्र रामदेव ,सरदार नगर चुरु राजस्थान के रुप में हुई हैं। आईईओ ब्रrा प्रकाश ने बताया कि कार्य के दौरान लापरवाही बरतने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया  गया है। इसमें कंपनी मालिक, साइट इंचार्ज और प्रोजेक्ट मैनेजेर शामिल है। हालांकि कंपनी प्रवक्ता का कहना है कि कार्य को आउटसोर्स पर दिया गया है।

मजदूर की मौत--
सेक्टर-दस थाना क्षेत्र में एक निर्माणाधीन इमारत पर काम कर रहे मजदूर की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सेक्टर-दस में एक निर्माणाधीन इमारत पर मो. मनीउल नवाब निवासी वेस्ट बंगाल काम कर रहा था। एक अप्रैल को काम के दौरान उपर से भारी वस्तु निचे गिर गई। इससे तीन लोगों को गंभीर चोटे लग गई थी। लेकिन, इसमें दो की हालत में सुधार हो गया जबकि मनीउल की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को शव का मेडिकल करा कर शव को परिजनों को सौप दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निर्माणाधीन भवन की लिफ्ट टूटने से तीन वर्कर की मौत