DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन सौ युवा बनेंगे एलटी टीचर

राज्य के तीन सौ युवाओं के लिए एलटी शिक्षक की नौकरी मिलने का रास्ता साफ हो गया है। सीधी भर्ती के तहत नियुक्त किए गए युवाओं द्वारा ज्वाइन किए जाने के कारण वेटिंग में चल रहे इन युवाओं को यह मौका मिलने जा रहा है। विद्यालयी शिक्षा की महानिदेशक निधि पांडेय का कहना है कि ज्वाइन न करने वालों शिक्षकों की नियुक्तियां रद कर दी गई हैं। अब इनके स्थान पर वेटिंग लिस्ट से भर्ती की जाएगी।

नवम्बर, 2011 में एलटी ग्रेड के करीब 1800 पदों पर नियुक्तियां की गई थीं। लेकिन वार महीने बीत जाने के बाद भी तीन युवाओं ने अपनी तैनाती वाले स्कूलों में ज्वाइनिंग नहीं दी है। कुमाऊं मंडल में ऐसे शिक्षकों की संख्या 171 और गढ़वाल मंडल में 171 है।

कुमाऊं मंडल की एडी डा. कुसुम पंत का कहना है कि कार्यभार ग्रहण न करने वालों के बारे में जिलों से फिर जानकारी मांगी जा रही है। उन्होंने कहा कि ज्वाइन न किए जाने की स्थिति में वेटिंग लिस्ट से नियुक्ति देने के लिए 25 प्रतिशत ज्यादा अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

ज्वाइन न करने वाले शिक्षकों की नियुक्ति को रद्द करने का निर्णय किया जा चुका है। शासन से इसकी औपचारिक अनुमति ली जानी शेष है। शासन से अनुमति मिलने के बाद वेटिंग से अन्य युवाओं का मौका दिया जाएगा।
निधि पांडेय, महानिदेशक, शिक्षा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन सौ युवा बनेंगे एलटी टीचर