DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार दर्जन स्कूलों को मान्यता को लेकर नोटिस जारी

साइबर सिटी में बगैर मान्यता के चल रहे स्कूलों पर शिक्षा विभाग का शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों को विभाग ने नोटिस भेज कर मान्यता संबंधी कार्य को जल्द पूरा कराने को कहा है। इसके बाद इन स्कूलो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शहर में चार दजर्न से अधिक स्कूल अभी भी बिना मान्यता के धड़ल्ले से चल रहे हैं। इस स्कूलों के पास विभाग की ओर से मान्यता नहीं मिली हुई है। इसे देखते हुए विभाग ने इस स्कूलों को मान्यता देने के लिए एक और मौका दिया है। इसके लिए शिक्षा विभाग ने 50 स्कूलों को नोटिस भेज रहा है। नोटिस के बाद इन स्कूलों को मान्यता लेने के लिए आवेदन करना होगा। इसके बाद एक टीम मान्यता की शर्तो की जांच करेगी। इसके बाद इन स्कूलों को मान्यता दी जाएगी। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों के मान्यता को लेकर अभियान तेज कर दिया गया है। आरटीई के तहत भी बिना मान्यता के स्कूल नहीं चल सकते है। इसके लिए मीडिल तक के स्कूलों की मान्यता के लिए जांच पहले से चल रही है। शिक्षा विभाग की शर्तों को पूरा करने वाले स्कूलों को ही मान्यता दी जाएगी। विभाग के इस कदम से ऐसे स्कूलों में हड़कंप मच गया है। इस नोटिस के बाद स्कूल मान्यता को लेकर भाग दौड़ शुरु  कर दिया है। लेकिन, ऐसे स्कूलों के सामने समस्या है जो मान्यता के नार्म्स को पूरा नहीं करते हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी डॉक्टर श्री मती मनोज कौशिक ने कहा कि लगभग चार दजर्न ऐसे स्कूल है, जिन्हें अभी मान्यता नही मिली है। इन स्कूलों को मान्यता लेने के लिए आवेदन करने के लिए निर्देश दिया गया हैं। डीईओ ने कहा कि संबंधित स्कूल मान्यता संबंधी फाइल विभाग को जल्द उपलब्ध करा दे। इसके बाद इन स्कूलों की जांच की जाएगी। ऐसे स्कूल जो नार्म्स पूरा करते हैं। उन्हें मान्यता के लिए विभाग के पास भेजा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार दर्जन स्कूलों को मान्यता को लेकर नोटिस जारी