DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेबरा क्रॉसिंग पर वाहन खड़ा करना अब नहीं होगा बर्दाश्त

जेबरा क्रॉसिंग पर वाहन खड़ा करने वालों की अब खैर नहीं। ट्रैफिक पुलिस इसे लेकर बुधवार से खास अभियान शुरू करेगी। ऐसे में यातायात नियमों की अवेहलना करने वालों को कतई भी नहीं बख्शा जाएगा। इसके अलावा अगर आपने पुलिस को चकमा देकर मौके से भागने का प्रयास किया तो पुलिस आपका चालान डाक से आपके घर भेज देगी। यहीं नहीं, रात के समय भी यातायात व्यवस्था पर कड़ी नजर रखी जाएगी। संयुक्त पुलिस आयुक्त अनिल कुमार राव ने मंगलवार शाम ट्रैफिक थाने में आयोजित बैठक को संबोधित करते वक्त यह निर्देश दिए।


यातायात नियमों का सख्ती से पालन किए जाने को लेकर ट्रैफिक थाने में यह बैठक बुलाई गई। जिसमें एसीपी ट्रैफिक श्रीभगवान, एसएचओ आत्माराम के अलावा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त राव ने कहा कि अब यातायात नियमों को सख्ती से पालन करना होगा। बार्डर क्रॉस करते ही फरीदाबाद में प्रवेश करने के बाद वाहन चालक यातायात नियमों को तोड़ना शुरू कर देते हैं। ऐसे में अब पुलिस को सख्ती बरतने की जरुरत है।


नियमों का उल्लंघन करके भागने वालों को डाक से भेजा जाएगा चालान
संयुक्त पुलिस आयुक्त अनिल कुमार राव ने निर्देश दिए हैं कि यातायात नियमों का उल्लंघन करके भागने वालों के चालान काटकर उनके घर डाक से भेजे जाएं। इसे लेकर पुलिसकर्मियों को दस कैमरा मुहैया कराए गए हैं। चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मी ऐसे वाहनों का फोटो खींचकर कंप्यूटर में दर्ज रिकार्ड के मुताबिक उसके मालिक का पता लगाएंगे। इसके बाद उसके पते पर वह चालान डाक से भेज दिया जाएगा। बुधवार से ट्रैफिक पुलिस इस दिशा में भी कार्य करना शुरू कर देगी।

पुलिसकर्मियों पर रहेगी विशेष नजर
सयुंक्त पुलिस आयुक्त राव ने पुलिसकर्मियों को यातायात नियमों का पालन करने के निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि सबसे पहले पुलिसकर्मियों को नियमों का पालन करना चाहिए। अगर कोई पुलिसकर्मी नियमों की अवेलना करता मिले तो उसका तुरंत चालान काटा जाए। हेलमेट को लेकर सख्ती बरतने की जरुरत है।

एएसआई की बाइक पर नंबर के स्थान पर लिखा था पुलिस, कटा चालान
सयुंक्त पुलिस आयुक्त जैसे ही बैठक के बाद ट्रैफिक थाने से बाहर आए तो उन्होंने एक पुलिसकर्मी की बाइक पर नंबरों के स्थान पर पुलिस लिखा देखा। इसे देख उन्होंने तुरंत चालान काटने को कहा। इसके चलते एएसआई देवेंद्र को चालान भुगतना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जेबरा क्रॉसिंग पर वाहन खड़ा करना अब नहीं होगा बर्दाश्त