DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रुप डी के सात लाख अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी

पूर्वोत्तर रेलवे में ग्रुप डी के लिए सात लाख अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड भेजने का काम शुरु हो गया है। 4882 पदों के लिए दस लाख बेरोजगारों ने आवेदन किया था। जांच के बाद सात लाख अभ्यर्थी लिखित परीक्षा के लिए योग्य पाए गए थे। परीक्षा लखनऊ में मई व जून में छह चरणों में होगी।

पूवरेत्तर रेलवे में 2010-11 में ग्रुप डी के 4882 पदों के लिए आवेदन मांगा गया था। देश के विभिन्न कोने से करीब दस लाख बेरोजगारों ने आवेदन किया था जिसमें से लम्बी जांच प्रक्रिया के बाद करीब सात लाख अभ्यर्थियों का फार्म सही पाया गया। पहली बार शारीरिक परीक्षा के पहले लिखित परीक्षा होगी।
इसके लिए लखनऊ में करीब 75 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। 6, 13 और 27 मई एवं 3, 10 और 24 जून को छह चरणों में परीक्षा होगी। पूर्व की भांति इस बार भी परीक्षा केन्द्रों की विडियों रिकार्डिग होगी।

परीक्षा नजदीक देखते हुए सभी अभ्यर्थियों को रजिस्टर्ड डाक से एडमिट कार्ड भेजने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक करीब 60 फीसदी एडमिट कार्ड भेजे जा चुके हैं। एनईआर प्रशासन की कोशिश है कि एडमिट कार्ड किसी भी हालत में 20-25 अप्रैल तक मिल जाए।
------------
डुप्लीकेट प्रवेश के लिए होगी विशेष व्यवस्था
सात लाख अभ्यर्थियों को रजिस्टर्ड डाक के जरिए एडमिट कार्ड भेजा जा रहा है। अगर किसी को प्राप्त नहीं होता है तो घबड़ाने की जरुरत नहीं है। परीक्षा के कुछ दिन पहले डुप्लीकेट एडमिट कार्ड देने की विशेष व्यवस्था की जाएगी। इस बाबत जल्द ही सूचना जारी की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रुप डी के सात लाख अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी