DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संयुक्त स्वामित्व वाली भूमि के बंटवारे के निर्देश

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने परिवार के सदस्यों के बीच भूमि से संबंधित विवादों को सुलझाने के लिए संयुक्त स्वामित्व वाली भूमि के बंटवारे के लिए राजस्व विभाग को अभियान शुरू करने का निर्देश दिया है।

बादल ने राजस्व विभाग के कार्य की समीक्षा के लिए मंगलवार को यहां आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि गांवों में बड़ी संख्या में विवाद संयुक्त स्वामित्व वाली जमीनों का बंटवारा नहीं होने के चलते उत्पन्न हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने साथ ही राजस्व विभाग के राजस्व अधिकारी (पटवारी) से लेकर वित्तीय आयुक्त (राजस्व) को संयुक्त स्वामित्व वाली सम्पत्तियों के बंटवारे के लिए तैयारी करने का निर्देश दिया। यह अभियान ऐसे मामलों में संयुक्त स्वामित्व वाले सदस्यों के बीच विवादों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने में मदद करेगा जो विवाद परिवार के सदस्यों की ओर से सुलझाये नहीं जा सकते।

उन्होंने कहा कि एक वर्ष की अवधि में कम से कम 50 प्रतिशत संयुक्त स्वामित्व वाली जमीनों का बंटवारा किया जाए। बादल ने साथ ही राज्य के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने आवास पर स्थित शिविर कार्यालयों से कार्य नहीं करें।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों के बीच अपने आवासों पर स्थित शिविर कार्यालयों से कार्य करने की बढ़ती प्रवृत्ति को गंभीरता से लिया है। प्रवक्ता ने बताया कि बादल ने ऐसे अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी है कि वे यह अवांछनीय कार्य बंद कर दें।

उन्होंने अधिकारियों को अपने कार्यालय में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक कार्य करने के लिए कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संयुक्त स्वामित्व वाली भूमि के बंटवारे के निर्देश