DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों की समस्याओं पर भाजपा का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश में किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान मोर्चा ने मंगलवार को सूबे के कई शहरों में रेलगाडिम्यों को रोककर प्रदर्शन किया, जिससे रेल यातायात बाधित हुआ।

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद, बुलंदशहर, कानपुर, सहारानपुर सहित कई जगहों पर भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार सुबह रेल पटरियों पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ तीखी नोंक-झोंक भी हुई।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने अलीगढ़ में गोमती एक्सप्रेस को रोककर प्रदर्शन किया तो बुंदेलखण्ड में भी किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पैसेंजर रेलगाड़ी रोककर विरोध दर्ज कराया।

प्रदर्शनकारियों ने गाजियाबाद में दिल्ली-अम्बाला जाने वाली पैसेंजर रेलगाड़ी को लगभग एक घंटे तक रोके रखा। पुलिस ने काफी समझा-बुझाकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को पटरियों से हटाया, जिससे रेल यातायात बहाल हो सका।

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुशील शाक्य ने बताया, ''किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन अधिकतर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चल रहा है। हमारी मांग है कि रंगनाथन समिति की सिफारिशों को लागू कर किसानों की लागत मूल्य पर 500 रुपये बोनस दिया जाए।''

शाक्य ने कहा, ''इसके अलावा भी हमारी मांग है कि भविष्य में समर्थन मूल्य का निर्धारण भी रंगनाथन समिति की सिफारिशों के आधार पर ही हो।'' उल्लेखनीय है कि किसान स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों को लागू कर गेंहू का समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किसानों की समस्याओं पर भाजपा का प्रदर्शन