फोटो गैलरी

Hindi News'शेहला हत्याकांड में मास्टरमाइंड को बचा रही है CBI'

'शेहला हत्याकांड में मास्टरमाइंड को बचा रही है CBI'

शेहला मसूद हत्याकांड की आरोपी जाहिदा परवेज और उसकी सहेली सबा फारुकी ने खुद को बेकसूर बताते हुए इल्जाम लगाया है कि मामले के कथित मास्टरमाइंड को बचाने के लिये गुप्त डील की गई...

'शेहला हत्याकांड में मास्टरमाइंड को बचा रही है CBI'
Tue, 03 Apr 2012 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

भोपाल की आरटीआई कार्यकर्ता शेहला मसूद हत्याकांड की प्रमुख आरोपी जाहिदा परवेज और उसकी राजदार सहेली सबा फारुकी ने खुद को बेकसूर बताते हुए इल्जाम लगाया है कि मामले के कथित मास्टरमाइंड को बचाने के लिये गुप्त डील की गई है।
   
इस हाई प्रोफाइल मामले की दोनों आरोपियों ने यह इल्जाम तब लगाया, जब उन्हें विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीबीआई) शुभ्रा सिंह के सामने पेश करने के बाद अदालत परिसर से बाहर ले जाया जा रहा था।
   
पुलिसकर्मियों से घिरी सबा ने अदालत परिसर में चलत़े़चलते किसी का नाम लिये बगैर कहा, क्या आप सच नहीं जानते। (शेहला हत्याकांड का) मास्टरमाइंड वही हैं, जिनका पहले नाम सामने आया था। हम लोगों को तो फंसाया गया है। आप डील के बारे में पता कीजिये।
   
मीडिया के कैमरों के सामने जाहिदा ने भी अपनी सहेली के सुर में सुर मिलाये। लेकिन यह पूछे जाने पर कि शहला हत्याकांड का कथित मास्टरमाइंड कौन है, उसने मामले की जांच कर रही सीबीआई की तरफ निशाना साधते हुए कहा, हम आपको पूरी बात नहीं बता सकते। आप सीबीआई वालों से पूछिये कि डील कितने में हुई है।
   
भोपाल की इस इंटीरियर डिजाइनर से जब पूछा गया कि क्या आरटीआई कार्यकर्ता के हत्याकांड में भाजपा विधायक ध्रुवनारायण सिंह की कोई भूमिका है, तो उसने दो टूक कहा, यह मैं क्यों बताउं, आप पता कीजिये। सीबीआई इस बारे में क्यों पता नहीं कर रही है।
   
उधर, जाहिदा और सबा के इन आरोपों पर जब सीबीआई के वकील हेमंत कुमार शुक्ला से सवाल किये गये तो उन्होंने मामले में जांच जारी होने का हवाला देते हुए प्रतिक्रिया देने से साफ इंकार कर दिया। हालांकि, उन्होंने बताया कि विशेष सीबीआई अदालत ने इन दोनों समेत मामले के सभी पांच आरोपियों को 11 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया है।
   
शेहला की उनके भोपाल स्थित घर के बाहर 16 अगस्त 2011 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आरटीआई कार्यकर्ता के कत्ल की वारदात के अन्य आरोपियों में हत्यारों का इंतजाम करने का मुलजिम साकिब अली उर्फ डेंजर, भाड़े का कथित हत्यारा इरफान और संदिग्ध कातिल ताबिश खान शामिल हैं।
   
कानपुर से ताल्लुक रखने वाला खान भोपाल निवासी डेंजर का चचेरा भाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें