DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा की समीक्षा बैठक बुधवार को

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी शिकस्त झेलने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की समीक्षा बैठक बुधवार को होने वाली है, जिसमें हार के कारणों और प्रत्याशियों के साथ हुए भितरघात का खुलासा होगा। बैठक में यह भी देखना दिलचस्प होगा कि राज्य विधानसभा में मिली हार का ठीकरा किसके सिर फूटता है।

भाजपा के प्रदेश नेताओं की बैठक बुधवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में होने वाली है। पार्टी के नेता भी इस बैठक को काफी अहम मान रहे हैं। नेताओं का कहना है कि बैठक में हार के कारणों की समीक्षा के साथ ही नेता विधानमंडल दल के बारे में भी कोई फैसला लिया जा सकता है।

प्रदेश इकाई के एक वरिष्ठ नेता कहते हैं कि बैठक में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से भी कुछ नेताओं के शामिल होने की सम्भावना है। सभी लोगों को उम्मीद है कि कल कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

उन्होंने कहा, ''टिकट बंटवारे के समय तो बडे़ नेताओं ने अपने रसूख का इस्तेमाल कर अपने-अपने चहेतों को टिकट दिलवा दिए और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी का सर्वेक्षण धरा का धरा रह गया, लेकिन हार के बाद वे अपनी जिम्मेदारियों से बच रहे हैं।''

उत्तर प्रदेश में डेढ़ दशक से अपने तंत्र को ठीक करने की कवायद में जुटी भाजपा इस विधानसभा चुनाव में और नीचे चली गई। इसके बाद से ही भाजपा में समितियां बनाने का सिलसिला लगातार जारी है। कोई हार की खामियां तलाश रहा है तो किसी को निकाय चुनाव की तैयारियों का जिम्मा सौंपा गया है।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष शाही, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, पार्टी के पिछडे़ नेता ओम प्रकाश सिंह भी मौजूद रहेंगे।

भाजपा नेता ने बताया कि पार्टी ने अपने सांगठनिक कामकाज के लिए प्रदेश को छह भागों अवध, गोरखपुर, काशी, बृज, कानपुर और पश्चिमी क्षेत्र में बांट रखा है। अलग-अलग क्षेत्रों से जानकारी जुटाने के लिए अलग-अलग समितियां गठित की गई थीं, जो कल बैठक में अपनी रिपोर्ट पेश करेंगी। रिपोर्ट के आकलन के बाद नेता अंतिम नतीजे पर पहुंचेंगे। हार के कारणों की समीक्षा के लिए एक समिति प्रदेश के पार्टी उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी के नेतृत्व में बनाई गई है।

इस सम्बंध में भाजपा के प्रदेश ईकाई के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा, ''चार अप्रैल को पदाधिकारियों की बैठक होने वाली है, जिसमें निकाय चुनाव सहित अहम मुद्दों पर चर्चा होने की सम्भावना है। केंद्रीय नेतृत्व की ओर से संजय जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर बैठक में उपस्थित रहेंगे।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा की समीक्षा बैठक बुधवार को