DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने किया अमेरिकी घोषणा का स्वागत

भारत ने किया अमेरिकी घोषणा का स्वागत

भारत ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और पाकिस्तान स्थित जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद पर अमेरिका द्वारा एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम घोषित किए जाने का मंगलवार को स्वागत किया और कहा कि इससे लश्कर-ए-तैयबा तथा इसके संरक्षकों को कड़ा संकेत जाता है।
  
विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने ट्विटर पर कहा कि भारत रिवाडर्स फॉर जस्टिस प्रोग्राम के तहत अमेरिकी अधिसूचना का स्वागत करता है। इससे लश्कर-ए-तैयबा और इसके सदस्यों तथा संरक्षकों को भी कड़ा संकेत जाता है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अंतरराष्ट्रीय समुदाय एकजुट है।
  
रिवाडर्स फॉर जस्टिस प्रोग्राम के तहत अमेरिका ने सईद के सिर पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर के इनाम की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इनाम की घोषणा से मुम्बई हमलों के षडयंत्रकारियों को न्याय के कठघरे में लाने और आतंकवाद से लड़ने के लगातार प्रयासों के प्रति भारत और अमेरिका की प्रतिबद्धता का पता चलता है।
  
अकबरुद्दीन राजनीतिक मामलों की अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शर्मन द्वारा कल दिए गए बयान का हवाला दे रहे थे। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक सईद भारत की सर्वाधिक वांछितों की सूची में शामिल है। मुम्बई हमलों में 166 लोग मारे गए थे। हमलों के बाद भारत ने पाकिस्तान से सईद को सौंप देने के लिए कहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने किया अमेरिकी घोषणा का स्वागत