DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जॉगर्स पार्क

अहले सुबह टहलने निकली ही थी कि सड़क पर फैली गंदगी देखकर मूड खराब हो गया। सुबह-सुबह सड़क पर गंदगी दिख जाए तो पूरा दिन ही खराब हो जाता है। लेकिन पटना के लोगों की किस्मत में तो मानो यही लिखा है। कई बार कोशिश करती हूं कि सुबह में गंदगी से पाला नहीं पड़े और इसलिए हर बार मार्ग बदल-बदल कर सुबह टहलने निकलती हूं लेकिन कोई फायदा नहीं होता।

मैं यही सोचती मीठापुर ओवरब्रिज की ओर जा रही थी तभी सामने से आती शिक्षिका रीना देवी दिखाई पड़ गईं। हमेशा की तरह जल्दी में। मॉर्निग वाक में अक्सर उनसे मुलाकात हो जाती है। मिलते ही बातचीत सड़क पर पसरी गंदगी से शुरू हुई। दोनों का दुख एक ही था। बात निकली तो नगर निगम के चुनाव तक पहुंच गई।

रीना देवी का कहना था कि चुनाव के पहले कितने वायदे होते हैं और चुनाव जीत जाने के बाद लोग उसे भूल जाते हैं। इस बार भी चुनाव में वायदों के भरमार होंगे ही। मैंने उन्हें बताया कि मीठापुर वार्ड नम्बर 19 में बहुत दिनों से सफाई की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। सड़कों तथा गलियों में कूड़े का अंबार है।

इसके कारण लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई हो रही है। रीना देवी ने कहा कि इसके कारण बच्चों को भी स्कूल जाने में तकलीफ होती है। मैंने उनसे बताया कि नया पुल बन जाने के बाद मीठापुर सब्जी मंडी से होकर जाने वालों को कितनी मुश्किलें हो रही हैं।

अगर पुल पर चढ़ने के लिए सीढ़ी बना दिया जाए तो मीठापुर के लोगों को स्टेशन जाने में न केवल सुविधा होगी बल्कि समय भी बचेगा। यह सुनते ही रीना देवी ने कहा- अगर ऐसा कुछ हो जाए तो मेरा भी काफी समय बच जएगा। फिर उन्होंने कहा- मुझे जल्दी निकलना होगा नहीं तो स्कूल के लिए लेट हो जाएगा। रेखा देवीमीठापुरं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जॉगर्स पार्क