DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंत्रीजी बताइए कब तक होगी कार्रवाई ..

हिन्दुस्तान ब्यूरो पटना। मंत्रीजी अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई, समय बताइए कब तक कार्रवाई करेंगे? कलेक्टर के नाम पर मत भागिए। इस पर अब विभाग को कार्रवाई करनी है। ये बातें विधानसभा के सभापित ताराकांत झा ने भवन निर्माण मंत्री दामोदर रावत से कही। भवन निर्माण मंत्री अररिया भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता पर लगे आरोपों पर कार्रवाई करने के मामले पर जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि विभाग आरोपों की समीक्षा कर एक महीने में कार्रवाई कर देगा। इस मामले पर प्रो. नवल किशोर यादव के उठाए तारांकित प्रश्न का जवाब मंत्री दे रहे थे। जवाब के दौरान मंत्री ने कहा कि अररिया डीएम से इस पर अभिमत मांग की गई है। इसके बाद कार्रवाई होगी।

तब नवल किशोर यादव ने कहा कि डीएम का पत्र अक्टूबर 2011 को ही विभाग में आ गया है। तब सभापित ने कहा कि क्या अक्टूबर में चला पत्र अभी तक आपको नहीं मिला। इस पर मंत्री ने मामले को फिर से देख कार्रवाई करने की बात कही।

मो. तनवरी हसन के तारांकित प्रश्न के जवाब में पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राज्य में नियुक्त किए गए गोपाल मित्रों को पशुधन सहायक के पद पर नियुक्त करने की कोई योजना नहीं है।

बासुदेव सिंह ने बक्सर जिंले के ब्रह्मपुर प्रखंड में पीपा पुल बनाने के मुद्दे को तारांकित प्रश्न के जरिए पूछा। जवाब में पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि इससे संबंधित प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

हुलास पांडेय ने भोजपुर जिंला के बड़हरा प्रखंड क्षेत्र में अगस्त-सितम्बर 2011 के दौरान बाढ़ से मकानों के क्षतिग्रस्त होने का मामला उठाया। ग्रामीण कार्य मंत्री भीम सिंह ने कहा कि मकानों का मॉडल तैयार कर इनके निर्माण के लिए रुपए भेज दिए गए हैं।

जरुरत पड़ने पर और रुपए भेजे जाएंगे। इसके अलावा सहरसा जिंला के मिहषी प्रखंड के कुछ राजस्व गांवों को मिलाकर गंडौल नाम से नया प्रखंड बनाने का मामला 2007 से ही लंबित होने का तारांकित प्रश्न कामेश्वर चौपल ने पूछा। जवाब में ग्रामीण विकास मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा कि विभाग में ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

ऐसा प्रस्ताव मिलने पर विचार किया जाएगा। दिलीप कुमार जायसवाल ने तारांकित प्रश्न के जरिए बंगलादेश की सीमा पर मौजूद किशनगंज जिले के कैलटैक्स चौक से उत्तर दिनाजपुर रोड के चौड़ीकरण का मामला उठाया।

जवाब में पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि चौड़ीकरण के लिए रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद काम शुरू किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंत्रीजी बताइए कब तक होगी कार्रवाई ..