DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डबुआ मोड़ बारूदी सुरंग विस्फोट का मास्टर माइंड गिरफ्तार

सासाराम/नौहट्टा। हिन्दुस्तान टीम। दस वर्ष पूर्व रोहतास के डबुआ मोड़ पर हुई बारूदी सुरंग विस्फोट का मास्टर माइंड नक्सली अर्जुन चंद्रवंशी को रोहतास पुलिस ने रविवार की रात नौहट्टा थाना के विशुनपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया है। तीन राज्यों की पुलिस लम्बे समय से अर्जुन को तलाश रही थी।

रोहतास जिले के अलावे पड़ोसी राज्य यूपी व झारखंड में भी लगभग एक दर्जन मामले इनपर चल रहे हैं। विशुनपुर स्थित गांव में वह अपने परिजनों से मिलने आया था तभी कोबरा फोर्स, सीआरपीएफ व जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से गांव की घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता पा ली।

एसपी मनु महाराज ने बताया कि अर्जुन का नाम पहली बार 2003 में डबुआ मोड़ बारूदी सुरंग विस्फोट के बाद सुर्खियों में आया था। उस विस्फोट में चुटिया के थानाध्यक्ष सहित दस पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। उस घटना का मास्टर माइंड अर्जुन ही था। इसके बाद अर्जुन ने कई घटनाओं को अंजाम दिया।

पिछले चार वर्षो से वह रोहतास छोड़कर यूपी और झारखंड में नक्सली संगठन के लिए काम कर रहा था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस के समक्ष उसने नक्सलियों की कई रणनीति का खुलासा किया है। रोहतास पुलिस के अलावे आईबी की टीम भी अर्जुन से पूछताछ कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डबुआ मोड़ बारूदी सुरंग विस्फोट का मास्टर माइंड गिरफ्तार