DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बक्सर में उड़ती धूल से परेशान लोगों का फूटा गुस्सा

बक्सर निज संवाददाता। शहर की बाइपास सड़क एक बार फिर जबर्दस्त हंगामे की वजह बनी। आधी-अधूरी छोड़ी गई सड़क पर उड़ रही धूल से परेशान होकर स्थानीय लोगों ने सोमवार को यातायात ठप कर दिया। करीब छह घंटे तक सड़क जाम रही। सड़क जाम कर रहे लोग सीएम और डीएम मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे।

ठेकेदार के प्रति लोग काफी आक्रोशित दिखे। इस मसले को लेकर लोगों ने कुछ दिनों पहले भी सड़क जाम की थी। जाम करने वालों की शिकायत थी कि दो साल से बाइपास की यह सड़क बन रही है। इस पर गिट्टी और उसके ऊपर स्टोन डस्ट डालकर छोड़ दिया गया है। इसके कारण सड़क पर काफी धूल उड़ती है।

पूरी सड़क हमेशा धूल के गुबार में डूबी रहती है जिससे लोगों का गुजरना मुश्किल है। जाम करने वालों में शामिल अधिवक्ता तेजप्रताप सिंह छोटे और शम्सु रजक ने बताया कि धूल के कारण इस सड़क से होकर आने-जाने वालों को सांस लेने में परेशानी होती है। सड़क के किनारे बसे घरों के लोगों का जीना मुहाल हो चुका है।

खिड़की-दरवाजे से धूल घर के अंदर तक पहुंच जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि धूल के कारण ही लोगों ने कुछ दिनों पहले भी सड़क जाम की थी जिसके बाद धूल को रोकने के लिए सडक़ पर पानी का छिड़काव भी शुरू हुआ, लेकिन गर्मी के दिन में इस पहल से कोई फायदा नहीं हुआ।

आखिर कितना पानी छिड़का जाए। तुर्रा यह कि सड़क निर्माण का काम अब तक शुरू नहीं हुआ। इससे गुस्साये लोगों ने सोमवार की सुबह छह बजे ही टायर फूंककर बाइपास सड़क जाम कर दी। दोपहर के बारह बजे तक यातायात ठप रहा। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

बावजूद मौके पर कुछ पुलिस वालों के अलावा कोई आला अधिकारी नहीं पहुंचा, जबकि जाम कर रहे लोग मौके पर जिलाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। रद्द हो चुका है एकरारनामाबाइपास सड़क के निर्माण के लिए करीब सवा तीन करोड़ रुपये का प्राक्कलन बनाया गया था।

दो साल पहले टेंडर हुआ। निर्माण कार्य का जिम्मा पटना के प्राची कंस्ट्रक्शंस को मिला। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता दिलीप कुमार ने दूरभाष पर बताया कि समय के भीतर काम नहीं पूरा करने की वजह से प्राची कंस्ट्रक्शंस के साथ एकरारनामा रद्द कर दिया गया है।

अब फिर से इस सड़क के लिए डीपीआर तैयार की जाएगी और टेंडर होगा। तब जाकर काम फिर से शुरू कराने का मार्ग प्रशस्त हो सकेगा। यानी तब तक लोगों की परेशानी बनी रहेगी।पचास लाख से ज्यादा का हुआ भुगतानबाइपास सड़क पर गिट्टी और स्टोन डस्ट डालकर छोड़ दिया गया है।

प्राची कंस्ट्रक्शंस को इसके लिए पचास लाख रुपये से ज्यादा का भुगतान किया जा चुका है। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता दिलीप कुमार ने बताया कि जितना काम बाकी है, उसका मौजूदा दर से प्राक्कलन बनाया जाएगा। पूर्व में तैयार किए गए प्राक्कलन से जितनी राशि इस बार ज्यादा होगी, उसकी वसूली प्राची कंस्ट्रक्शंस से की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बक्सर में उड़ती धूल से परेशान लोगों का फूटा गुस्सा