DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक एसएमएस पर लगेगा बेसिक फोन

राजधानी की फोन सेवा दुरुस्त न हुईं तो संबंधित अफसरों व कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। यह ताकीद नव नियुक्त प्रधान महाप्रबंधक एके जैन ने बीएसएनएल के अधिकारियों व कर्मचारियों की दी। नया बेसिक फोन व ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने के लिए दफ्तर जाने की जरूरत नहीं है। एक एसएमएस पर डायरेक्ट सेल एजेंट (डीएसए) घर जाकर फार्म सम्बंधी औपचारिकताएं पूरी करेगा।

शनिवार को ही प्रधान महाप्रबंधक की कुर्सी संभालने वाले एके जैन ने कहा कि फोन सेवाओं को सुधारने के लिए अफसरों को और अधिक जवाबदेह बनाया जाएगा। एसडीओ व मंडल अभियंताओं को  सेवाएं दुरुस्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। पीजीएम ने पहली बैठक में ही अफसरों को संकेत दे दिए कि कामचोरी बर्दाश्त नहीं होगी। अगर उपभोक्ता परेशान हुए और नम्बर कटे तो खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने कहा अगर किसी का फोन व ब्रॉडबैंड खराब है तो उसे 1500 नम्बर पर शिकायत जरूर दर्ज करानी चाहिए। शिकायत दर्ज होने के कुछ मिनटों बाद कस्टमर केयर ऑपरेटर सम्बंधित इलाके के एसडीओ को शिकायत फॉरवर्ड कर देगा। पीजीएम ने कहा कि अगर किसी उपभोक्ता के नम्बर पर कोई वैल्यू एडेड सर्विस गलती से लोड हो गई तो वह 1503 नम्बर पर फ्री काल करके सुविधा हटवा सकता है। यह काम एक दो मिनट में ही हो जाएगा। नया फोन व ब्राडबैंड कनेक्शन लेने के लिए 54141 पर लैंडलाइन के लिए एलएल और ब्रॉडबैंड के लिए बीबी लिखकर एसएमएस कर दें। इसके बाद खुद डीएसए आपके घर आकर फार्म भरवाएगा।

पीजीएम ने कहा कि लखनऊ के नव विकसित गोमतीनगर विस्तार-2, वृंदावन योजना, अम्बेडकर विवि., सीतापुर रोड स्थित रैथा गांव, बसंतकुंज, संचार सदन, आठवीं बटालियन गोरखा रेजीमेंट, अन्सल एपीआई, बीबीडी के पीछे, सिंचाई भवन व शंकुतला मिश्र विवि. व राम मनोहर लोहिया विधि वि.वि. में छोटे एक्सचेंज स्थापित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वी परिमण्डल के किसी भी जिले के बेसिक फोन व मोबाइल का बिल लखनऊ में आसानी से जमा किया सकता है।
............
खास बातें
फोन व ब्रॉडबैंड खराब हो तो 1500 पर करें शिकायत
वैल्यू एडेड सेवा लेने व कटवाने के लिए 1503 पर करें काल
घर बैठे फोन लगवाने के लिए करें 54141 पर एसएमएस

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक एसएमएस पर लगेगा बेसिक फोन